Sports

WTA Rankings: इंडियन वेल्स में हारे मेदवेदेव, तीन हफ्ते में छिन गया नंबर एक का ताज, जोकोविच फिर शीर्ष पर

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: शक्तिराज सिंह
Updated Tue, 15 Mar 2022 10:51 AM IST

सार

डेनिल मेदवेदेव तीसरे दौर में हारकर इंडियन वेल्स से बाहर हो चुके हैं। इसके साथ ही उनका नंबर एक का ताज भी छिन गया है। तीन सप्ताह बाद नोवाक जोकोविच फिर से दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी बन चुके हैं। 
 

दानिल मेदवेदेव
– फोटो : social media

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

इंडियन वेल्स मास्टर्स के तीसरे दौर में हार के साथ ही डेनिल मेदवेदव टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। इसका असर डब्लूटीए रैंकिंग पर भी पड़ा है और मेदवेदव दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। तीन हफ्ते बाद ही उनकी बादशाहत छिन गई है और जोकोविच एक बार फिर दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी बन गए हैं। इंडियन वेल्स के तीसरे दौर में फ्रांस के गेल मोनफिल्स ने उन्हें 4-6, 6-3, 6-1 के अंतर से पराजित किया। दो घंटे तक चले इस मैच में दुनिया के 28वें नंबर के खिलाड़ी ने शानदार खेल दिखाया और 2009 के बाद पहली बार किसी ऐसे खिलाड़ी को हराया जो टेनिस रैंकिंग में पहले पायदान पर था। 

इस जीत के साथ ही 35 साल के गेल मोनफिल्स इंडियन वेल्स के चौथे दौर में पहुंच चुके हैं। मेदवेदेव 28 फरवरी को दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी बने थे और तीन हफ्ते बाद उन्होंने नंबर एक का ताज गंवा दिया है। इसके साथ ही वो इंडियन वेल्स से बाहर हो चुके हैं। 

यूक्रेन की पत्नी को समर्पित की जीत

मोनफिल्स की पत्नी इलिना स्वितोलिना यूक्रेन की रहने वाली हैं और मैच जीतने के बाद उन्होंने अपनी जीत पत्नी को समर्पित की। यूक्रेन फिलहाल रूस के साथ युद्ध लड़ रहा है और रूसी सेना यूक्रेन के बड़े हिस्से पर कब्जा कर चुकी है। इस बीच रूसी खिलाड़ी को हराने के बाद मोनफिल्स ने अपनी जीत पत्नी को समर्पित की। चौरे दौर में मोनफिल्स का सामना स्पेन के कार्लोस अल्कारेज से होगा। 19वीं वरीयता प्रापत् अल्कारेज ने तीसरे दौर में 15वीं वरीयता प्राप्त रोबर्टो को 6-2, 6-0 के अंतर से हराया था।

इस मैच में मेदवेदेव ने शानदार शुरुआत की थी और पहला सेट 4-6 के अंतर से अपने नाम किया था, लेकिन दूसरे सेट में मोनफिल्स ने शानदार वापसी की और 6-3 के अंतर से जीत दर्ज की। तीसरे सेट में वो और बेहतरीन लय में दिखे और 6-1 से यह सेट जीतकर बड़ा उलटफेर किया।

मियामी ओपेन में फिर से शीर्ष स्थान हासिल करना चाहेंगे मेदवेदेव

मेदवेदेव ने कहा कि उन्हें यह पता था कि नंबर एक का ताज उनसे छिन जाएगा। इसलिए वो अब मियामी ओपेन में जीत दर्झ कर इसे फिर से हासिल करने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा “जब मैं पूरी लय में होता हूं तो मुझे हराना मुश्किल होता है, लेकिन टेनिस में सबसे मुश्किल काम यही है कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन लगातार दोहरा पाएं।”

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: