Sports

Football: स्टिमक बोले- बेलारूस के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल मैत्री मैच खेलेंगे

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: शक्तिराज सिंह
Updated Mon, 14 Mar 2022 11:06 PM IST

सार

भारतीय टीम 26 मार्च को बेलारूस से भिड़गी। इस दौरान मनामा में दो अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच खेले जाएंगे। 
 

भारतीय फुटबॉल टीम
– फोटो : social media

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के कोच इगोर स्टिमक ने सोमवार को कहा कि भारत अगले हफ्ते बेलारूस के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच खेल रहा है। साथ ही ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (एआईएफएफ) यूरोपीय देशों के खिलाफ संभावित प्रतिबंधों के बारे में फीफा के साथ संपर्क में है। 

एआईएफएफ के अधिकारियों ने कहा कि रूस और बेलारूस पर वैश्विक खेल बहिष्कार के बाद भारत 26 मार्च को मनामा में होने वाले मैच में बेलारूस के खिलाफ खेलने से बचने की कोशिश कर रहा था। फीफा ने रूस को निलंबित किया है, लेकिन बेलारूस के बारे में अभी तक कोई घोषणा नहीं की है। 

इस दौरान स्टिमक से जब मैच की स्थिति के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह अभी तक सामान्य है। हम बहरीन में उनका (बहरीन) सामना करेंगे। बहरीन खेल की मेजबानी कर रहा है इसलिए अभी तक खेल की स्थिति में कोई बदलाव नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि यूक्रेन की स्थिति पर और बेलारूस पर प्रतिबंध को लेकर हम फीफा से लगातार संपर्क में हैं। लेकिन इन सबके बीच जहां तक हमारा संबंध है तो हम मैच खेल रहे हैं। 

भारत टीम कप्तान सुनील छेत्री के बिना मैच खेलने उतरेगी, जो चोटिल होने से बाहर हैं। भारत को 23 मार्च को बहरीन से भिड़ना है और उसके तीन दिन बाद बेलारूस से सामना होगा। यह दो अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच जून में होने वाले कोलकाता में एशियाई कप क्वालीफायर की तैयारियों का हिस्सा हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: