Tech

Redmi Watch 2 Lite vs DIZO Watch R: 5,000 रुपये की रेंज में कौन है बेस्ट स्मार्टवॉच?

रेडमी इंडिया ने लंबे समय बाद हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी नई स्मार्टवॉच Redmi Watch 2 Lite लॉन्च की है। Redmi Watch 2 Lite के साथ इनबिल्ट जीपीएस दिया गया है। इसके अलावा Redmi Watch 2 Lite की बैटरी को लेकर 10 दिनों के बैकअप का दावा है। Redmi Watch 2 Lite का मुकाबला DIZO Watch R के साथ है। Redmi Watch 2 Lite की कीमत 4,999 रुपये है और Dizo Watch R (रिव्यू) की कीमत 3,999 रुपये है। आइए जानते हैं कि दोनों में से कौन-सी वॉच को खरीदना समझदारी वाला सौदा होगा?
Redmi Watch 2 Lite की स्पेसिफिकेशन

Redmi Watch 2 Lite 1.55 इंच की डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 320×360 पिक्सल है। इसमें कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ v5 है। वॉच के साथ 100 वॉच फेसेज मिलेंगे और इसमें 100 वर्कआउट मोड भी होंगे। Redmi Watch 2 Lite के साथ 17 प्रोफेशनल मोड हैं। Redmi Watch 2 Lite को वाटर रेसिस्टेंट के लिए 5ATM की रेटिंग मिली है।

हेल्थ फीचर्स

Redmi Watch 2 Lite में ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर करने के लिए SpO2 सेंसर दिया गया है। इसमें स्लीप ट्रैकिंग के साथ स्ट्रेस मॉनिटरिंग का भी फीचर दिया गया है। Redmi Watch 2 Lite को एंड्रॉयड और आईओस दोनों के साथ इस्तेमाल किया जा सकेगा। इसमें 262mAh की बैटरी है जिसे लेकर 10 दिनों के बैकअप का दावा है। इसे इवोरी, ब्लैक और ब्लू कलर में खरीदा जा सकेगा। वॉटर रेसिस्टेंट के लिए इसे 5ATM की रेटिंग मिली है।

Dizo Watch R की स्पेसिफिकेशन

DIZO Watch R में 1.3 इंच की अल्ट्रा शार्प एमोलेड डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 360×360 पिक्सल है। वॉच 45mm राउंड डायल के साथ आती है जो कि मेटल फ्रेम में है। डिस्प्ले पर 2.5D कर्व्ड ग्लास भी है जो कि एंटी फिंगरप्रिंट कोटिंग के साथ आता है। इसके साथ 150+ कस्टमाइजेबल वॉच फेसेज मिलती हैं। सबसे खास बात यह है कि इसमें आपको अलवेज ऑन डिस्प्ले भी मिलता है।

इसके अलावा इसमें हार्ट रेट मॉनिटर सेंसर के अलावा ब्लड ऑक्सीजन के लिए SpO2 सेंसर भी दिया गया है। वाटर रेसिस्टेंट के लिए इसे 5ATM की रेटिंग मिली है।  इसकी बैटरी लाइफ को लेकर 10 दिनों के बैकअप का दावा किया गया है। इसके साथ 150 से अधिक वॉच फेसेज का सपोर्ट मिलेगा। इसके साथ मैग्नेटिक चार्जिंग डॉक मिलेगा। इसे Dizo एप के साथ कनेक्ट किया जाएगा। Dizo Watch R का केस मेटल का है और इसमें दो बटन दिए गए हैं। वॉच को ब्लैक, गोल्ड और सिल्वर कलर में खरीदा जा सकेगा। 

कुल मिलाकर देखें तो Redmi Watch 2 Lite की कीमत DIZO Watch R के मुकाबले 1,000 रुपये अधिक है। कीमत अधिक है तो आपको इनबिल्ट जीपीएस भी मिलता है। DIZO Watch R के साथ आपको अलवेज ऑन डिस्प्ले मिलती है जो कि रेडमी वॉच में नहीं है। दोनों की बैटरी लाइफ बराबर ही है। रेडमी वॉच 2 लाइट को पांच कलर्स में, जबकि DIZO Watch R को तीन कलर में खरीदने का विकल्प मिलेगा। ऐसे में दोनों वॉच की अपनी अलग-अलग खासियतें हैं। दोनों की डिजाइन भी अलग-अलग हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: