Tech

5,000 रुपये की कीमत में बेस्ट स्मार्टवॉच, लंबी बैटरी लाइफ से लेकर हेल्थ फीचर्स तक से हैं लैस

कुछ दिन पहले ही आई एक रिसर्च के मुताबिक वियरेबल कैटेगरी में घरेलू कंपनियों ने चाइनीज कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है। गुरुग्राम की Noise और Fire-Boltt के स्मार्टवॉच की शिपमेंट में 9.6 मिलियन की ग्रोथ हुई है। 2021 में भारत में स्मार्टवॉच मार्केट का ग्रोथ 364.1 फीसदी रहा है। इस दौरान 12.2 मिलियन यूनिट की ग्रोथ देखने को मिली है जो कि 2020 में 2.63 मिलियन यूनिट थी। स्मार्टवॉच को मार्केट बढ़ रहा है तो जाहिर सी बात है कि लोग भारी संख्या में स्मार्टवॉच खरीद रहे हैं। आप में से भी कई लोग ऐसे होंगे जो स्मार्टवॉच खरीदने की सोच रहे होंगे लेकिन तय नहीं कर पा रहे होंगे कि आखिर कौन-सा खरीदें। आज की इस रिपोर्ट में हम आपको 5,000 रुपये तक की कीमत में कुछ स्मार्टवॉच के बारे में बताएंगे जिनके साथ ब्लड ऑक्सीजन सेंसर जैसे हेल्थ फीचर्स के अलावा जीपीएस और ब्लूटूथ कॉलिंग तक मिलती है।

Redmi Watch 2 Lite 

Redmi Watch 2 Lite में 1.55 इंच की कलरफुल डिस्प्ले दी गई है। इसके अलावा Redmi Watch 2 Lite की बैटरी को लेकर 10 दिनों के बैकअप का दावा किया गया है। वॉच का वजन महज 35 ग्राम है। रेडमी की इस स्मार्टवॉच में इनबिल्ट जीपीएस भी है। इसके अलावा इस वॉच में 24 घंटे हार्ट रेट मॉनिटरिंग की सुविधा है। Redmi Watch 2 Lite की कीमत 4,999 रुपये है। वॉच के साथ 100 वॉच फेसेज मिलेंगे और इसमें 100 वर्कआउट मोड भी होंगे। Redmi Watch 2 Lite के साथ 17 प्रोफेशनल मोड हैं। Redmi Watch 2 Lite को वाटर रेसिस्टेंट के लिए 5ATM की रेटिंग मिली है।

Realme Smart Watch 2 Pro

यह एक अच्छी स्मार्टवॉच है जिसे आप खरीदने के बारे में सोच सकते हैं। Realme Smart Watch 2 Pro में 1.75 इंच की एचडी डिस्प्ले दी गई है। इसके अलावा वाटर रेसिस्टेंट के लिए इसे IP68 की रेटिंग मिली है। इसका बैटरी बैकअप 14 दिनों का है। Realme Smart Watch 2 Pro को 4,499 रुपये में खरीदा जा सकता है।

Dizo Watch R 

Dizo Watch R की कीमत 3,999 रुपये है। DIZO Watch R में 1.3 इंच की अल्ट्रा शार्प एमोलेड डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 360×360 पिक्सल है। वॉच 45mm राउंड डायल के साथ आती है जो कि मेटल फ्रेम में है। डिस्प्ले पर 2.5D कर्व्ड ग्लास भी है जो कि एंटी फिंगरप्रिंट कोटिंग के साथ आता है। इसके साथ 150+ कस्टमाइजेबल वॉच फेसेज मिलती हैं। सबसे खास बात यह है कि इसमें आपको अलवेज ऑन डिस्प्ले भी मिलता है। इसमें हार्ट रेट मॉनिटर सेंसर के अलावा ब्लड ऑक्सीजन के लिए SpO2 सेंसर भी दिया गया है। वाटर रेसिस्टेंट के लिए इसे 5ATM की रेटिंग मिली है।  इसकी बैटरी लाइफ को लेकर 10 दिनों के बैकअप का दावा किया गया है।

Fire-Boltt Talk

Fire-Boltt Talk में ब्लूटूथ कॉलिंग के साथ फिटनेस ट्रैकर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। ब्लूटूथ कॉलिंग के साथ भारतीय बाजार में बिकने वाली यह सबसे सस्ती स्मार्टवॉच है। इसमें वॉटर रेसिस्टेंट के लिए IPX7 की रेटिंग भी दी गई है। इसके अलावा इसमें मल्टीपल स्पोर्ट्स मोड दिए गए हैं। इसकी बैटरी को लेकर 5 दिनों के बैकअप का दावा किया गया है। Fire-Boltt Talk की कीमत 4,999 रुपये है और इसकी बिक्री एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट से हो रही है। ऑफर के तहत इसे फिलहाल 4,499 रुपये में खरीदा जा सकता है। Fire-Boltt को ब्लैक, ग्रीन और ग्रे कलर में खरीदा जा सकेगा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

Gold Import: सोने का आयात 2021 में तेजी से बढ़ा, पिछले साल की तुलना में यहां पहुंचा आंकड़ा Gold Import: सोने का आयात 2021 में तेजी से बढ़ा, पिछले साल की तुलना में यहां पहुंचा आंकड़ा
11
Business

Gold Import: सोने का आयात 2021 में तेजी से बढ़ा, पिछले साल की तुलना में यहां पहुंचा आंकड़ा

10
Desh

यूपी चुनाव: कांग्रेस की पंखुड़ी के सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोअर, पर 10 फीसदी वोट भी नहीं मिले, अर्चना की जमानत जब्त हो गई

To Top
%d bloggers like this: