Tech

Windows 10/11 के लिए बेस्ट फ्री वीडियो एडिटर, मनचाहे तरीके से कर सकेंगे एडिटिंग

वीडियो की खपत पिछले पांच सालों में सबसे ज्यादा इजाफा हुआ है। इसका सबसे बड़ा कारण सस्ता डाटा और सस्ते स्मार्टफोन हैं। बाजार में आज 7,000 रुपये में भी बड़ी स्क्रीन वाले फोन मिल जाएंगे जिनपर आप आराम से फिल्में और वीडियो देख सकते हैं। इंस्टाग्राम रील्स की वजह से कई सारे नए क्रिएटर्स आ गए हैं। आप में से भी कई लोग ऐसे होंगे जो किसी फ्री वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेटर की तलाश में होंगे। आज हम अपनी इस रिपोर्ट में पांच ऐसे फ्री वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर के बारे में बताएंगे जिन्हें आप अपने Windows 10 या 11 में इस्तेमाल कर सकते हैं। आइए जानते हैं….

VideoPad

VideoPad एक जाना-पहचाना नाम है। VideoPad को इस्तेमाल करना आसान है और इसका परफॉर्मेंस भी बढ़िया है। VideoPad के जरिए आप अपने किसी भी वीडियो को आसानी से बेसिक फीचर्स के साथ एडिट कर सकते हैं। इसमें बैकग्राउंड को रिप्लेस करने की भी सुविधा है यानी आप क्रोमा वीडियो को एडिट कर सकते हैं। इसमें कई सारे ऑडियो-वीडियो इफेक्ट भी दिए गए हैं।

IvsEdits

IvsEdits एक पावरफुल वीडियो एडिटर है जिसका इस्तेमाल आप Windows के लिए कर सकते हैं। IvsEdits पर आप 4k रिजॉल्यूशन वाले वीडियो भी एडिट कर सकते हैं। सीधे शब्दों में कहें तो IvsEdits एक ऐसा फ्री सॉफ्टवेयर है जिसकी मदद से आप प्रोफेशनल वीडियो एडिटिंग कर सकते हैं। इसके साथ प्रीमियम प्लान भी है।

VSDC Video Editor

VSDC Video Editor एक बहुत ही सरल वीडियो एडिटर है। जिसे बिलकुल भी एडिटिंग की जानकारी नहीं होगी वो भी इसे आसानी से इस्तेमाल कर सकेगा। इसमें ड्रोन से रिकॉर्ड किए गए वीडियो को स्टेबलाइज करने का भी विकल्प मिलता है। इसमें क्रोमा कीज, ट्रेंडिंग फिल्टर जैसे कई टूल भी मिलते हैं।

Clipchamp

यह भी एक फ्री वीडियो एडिटिंग टूल है जिसकी मदद से आप अपने लैपटॉप पर ऑनलाइन वीडियो एडिटिंग कर सकते है। इसमें आप गूगल ड्राइव, फेसबुक, यूट्यूब आदि से सीधे वीडियो अपलोड कर सकते हैं और उसे एडिट कर सकते हैं। इसके साथ कई सारे इनबिल्ट टैंपलेट भी मिलते हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: