Sports

Champions League: मेसी, नेमार और एम्बाप्पे का सपना टूटा, बेंजेमा ने 17 मिनट में हैट्रिक दागकर पीएसजी को किया बाहर

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Thu, 10 Mar 2022 11:46 AM IST

सार

टूर्नामेंट के इतिहास में कई बार पीएसजी की टीम चैंपियन बनने के दावेदार के रूप में उतरी। उसने अच्छा प्रदर्शन भी किया, लेकिन अहम मैचों में हर बार हार का सामना करना पड़ा है। मेसी, नेमार और एम्बाप्पे के होने से ऐसा माना जा रहा था कि टीम पहली बार खिताब जीत लेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

करीम बेंजेमा, लियोनल मेसी, नेमार और एम्बाप्पे
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

यूईएफए चैंपियंस लीग में बुधवार (नौ मार्च) रात रोमांचक मुकाबले में 13 बार की चैंपियन टीम रियाल मैड्रिड ने फ्रांस के क्लब पेरिस सेंट जर्मेन को 3-1 से हरा दिया। पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) की टीम ने पहला लेग 1-0 से जीता था। दूसरे लेग में बुधवार को पीसएजी के लिए किलियन एम्बाप्पे ने पहला गोल किया। 2-0 से आगे होने के बाद माना गया कि फ्रांसीसी क्लब आसानी से मैच जीत जाएगी, लेकिन रियाल मैड्रिड के कप्तान करीम बेंजेमा ने 17 मिनट में पासा पलट दिया। लियोनल मेसी, नेमार और एम्बाप्पे जैसे स्टार खिलाड़ियों से सजी पीएसजी की टीम बाहर हो गई।

उन्होंने दूसरे हाफ में दनादन तीन गोल कर रियाल को अविश्वसनीय जीत दिलाई। दूसरे लेग में एम्बाप्पे ने 39वें मिनट में पहला गोल किया। हाफटाइम के बाद रियाल मैड्रिड की टीम ने धमाकेदार वापसी की और पीएसजी पर लगातार अटैक करने लगी। कप्तान बेंजेमा ने 61वें मिनट में पीएसजी के गोलकीपर जियानलुइगी डोनारुम्मा की गलती का फायदा उठाया और पहला गोल दाग दिया। 

106 सेकंड में बेंजेमा ने दागे दो गोल

पहला गोल होने के बाद रियाल की टीम में नई ऊर्जा आ गई। उसने पीएसजी पर लगातार हमले किए। 76वें मिनट में अनुभवी लुका मौड्रिच के पास पर बेंजेमा ने दूसरा गोल कर पीएसजी को हैरान कर दिया। वे इतने में नहीं रुके। 106 सेकंड के बाद बेंजेमा ने तीसरा गोल कर पीएसजी की उम्मीदों को धवस्त कर दिया। वे चैंपियंस लीग में हैट्रिक गोल करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए। उन्होंने ओलिवर जिरूड का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

रियाल मैड्रिड जिंदा है: बेंजेमा

मैच जीतने के बाद कप्तान बेंजेमान ने कहा, “चैंपियंस लीग और ला लिगा में हमारे लिए हर मैच फाइनल जैसा है, लेकिन हमने आज दिखाया कि रियाल मैड्रिड की टीम जिंदा है।” पीएसजी की बात करें तो एक बार फिर चैंपियंस लीग में उसे उलटफेर का शिकार होना पड़ा। टूर्नामेंट के इतिहास में कई बार पीएसजी की टीम चैंपियन बनने के दावेदार के रूप में उतरी। उसने अच्छा प्रदर्शन भी किया, लेकिन अहम मैचों में हर बार हार का सामना करना पड़ा है। मेसी, नेमार और एम्बाप्पे के होने से ऐसा माना जा रहा था कि टीम पहली बार खिताब जीत लेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

मैनचेस्टर सिटी भी क्वार्टर फाइनल

रियाल मैड्रिड के साथ-साथ इंग्लैंड के क्लब मैनचेस्टर सिटी ने भी अपना स्थान क्वार्टरफाइनल में पक्का किया। पुर्तगाल के क्लब स्पोर्टिंग के साथ बुधवार को उसका मैच ड्रॉ हो गया। दूसरे लेग के ड्रॉ होने के बावजूद सिटी की टीम आगे बढ़ गई, क्योंकि उसने पहला लेग 5-0 से अपने नाम किया था। इस तरह कुल 5-0 के स्कोर के साथ सिटी की टीम क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: