videsh

Russia Ukraine War Live: रूसी हवाई हमलों का शिकार हुई यूक्रेन की एक और न्यूक्लियर साइट, IAEA से टूटा संपर्क

09:34 AM, 09-Mar-2022

चेर्नोबिल न्यूक्लियर साइट से IAEA का टूटा संपर्क

रूसी हमलों में यूक्रेन की चेर्नोबिल न्यूक्लियर साइट को नुकसान पहुंचा है। अंतरराष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी के प्रमुख राफेल ग्रॉसी का कहना है कि, चेर्नोबिल परमाणु ऊर्जा संयंत्र से रिमोट डेटा ट्रांसमिशन खो गया है। अब यह संयंत्र अंतरराष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी को डेटा ट्रांसफर नहीं कर पा रहा है। 

09:27 AM, 09-Mar-2022

यूक्रेन की प्रथम महिला ने वैश्विक मीडिया को लिखा पत्र 

यूक्रेन की प्रथम महिला व राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की की पत्नी ओलेना जेलेंस्का ने वैश्विक मीडिया को खुला पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने कहा कि, हम उस ताकत को रोकने का प्रयास कर रहे हैं, जो कल आपके शहर में घुस सकता है। उन्होंने लिखा रूसी टैंक यूक्रेनी सीमा पार कर गए, विमानों ने हमारे हवाई क्षेत्र में प्रवेश किया, मिसाइल लांचरों ने हमारे शहरों को घेर लिया। यूक्रेनी नागरिकों की सामूहिक हत्या की जा रही है, लेकिन यूक्रेन अपनी सीमाओं की रक्षा करेगा। अपनी पहचान की रक्षा करेगा। ये कभी नहीं झुकेगा। 

08:14 AM, 09-Mar-2022

यूक्रेन में आज फिर से सीजफायर

यूक्रेन में फंसे आम नागरिकों को बाहर निकालने के लिए एक बार फिर से सीजफायर की घोषणा की गई है। यह सीजफायर यूक्रेन के चार से पांच शहरों में जारी रहेगा, जिससे जल्द से जल्द लोगों को बाहर निकाला जा सके। 

08:07 AM, 09-Mar-2022

पेप्सिको ने रूस पर लगाया प्रतिबंध

रूस-यूक्रेन जंग के बीच पेप्सिको ने रूस में अपने सभी उत्पादों के उत्पादन व बिक्री पर पूरी तरह से रोक लगा दी है। पेप्सी-कोला समेत सभी उत्पादों को अब रूस की सीमा के अंदर नहीं बेचा जाएगा।

07:35 AM, 09-Mar-2022

Russia Ukraine War Live: रूसी हवाई हमलों का शिकार हुई यूक्रेन की एक और न्यूक्लियर साइट, IAEA से टूटा संपर्क

रूस के खिलाफ लड़ रहे यूक्रेन की मदद के लिए पोलैंड आगे आया था। पोलैंड का कहना था कि, वह अपने लड़ाकू विमानों को इस्तेमाल के लिए यूक्रेन भेजेगा। हालांकि, उसने इसके बदले में अमेरिका से एफ-16 जेट की मांग की थी, लेकिन अमेरिका ने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। खबरों के मुताबिक, अमेरिका रूस के खिलाफ रसियन जेट के इस्तेमाल पर तैयार नहीं था। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: