Desh

15 मार्च: आज दिनभर इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिनका होगा आप पर असर

हर रोज हम अलग-अलग खबरों से दो-चार होते हैं। हमारी आंखों के सामने से कई सारी खबरें गुजरती हैं। इनमें से कुछ ऐसी अहम खबरें होती हैं, जिनका हमारे जीवन पर असर पड़ता है…

हिजाब विवाद: कर्नाटक हाईकोर्ट आज सुनाएगा फैसला, कई जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद, धारा 144 लागू

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने 25 फरवरी को मामले से जुड़ी सभी याचिकाओं पर सुनवाई पूरी कर ली थी और कोर्ट की पूर्ण पीठ ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान सभी पक्षों के अधिवक्ताओं ने अपनी अंतिम दलीलें रखी थीं, जिनके आधार पर कोर्ट ने अपना फैसला तय किया था। इस मामले में फैसला आने को लेकर एहतियातन दक्षिण कन्नड़ के जिला कलेक्टर ने आज (15 मार्च) सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी का आदेश दिया है।

यहां पढ़ें पूरी खबर…

Ukraine Russia War Live: अमेरिका ने की यूक्रेन को हथियार उपलब्ध कराने की घोषणा, डोनबास में भारी लड़ाई जारी

रूस-यूक्रेन के बीच जंग को अब 19 दिन बीत चुके हैं। दोनों देशों के बीच सुलह का कोई रास्ता निकलता नहीं दिख रहा है। रूस और यूक्रेन के बीच चौथे दौर की बातचीत सोमवार को हुई जो मंगलवार को भी जारी रहेगी। 

यहां पढ़ें पूरी खबर…

बजट सत्र : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज देंगे अनजाने में मिसाइल दागने के मामले में बयान

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज (15 मार्च) संसद में 9 मार्च 2022 को अनजाने में हुई मिसाइल फायरिंग पर बयान देंगे। यह मिसाइल पाकिस्तान के पंजाब में मियां चन्नू इलाके में गिरी थी। 

यहां पढ़ें पूरी खबर…

यूपी: आज से फिर शुरू होगी विधान परिषद चुनाव की प्रक्रिया, चुने जाएंगे 36 सदस्य

उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 36 सीटों के लिए स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्रों के निर्वाचन की प्रक्रिया मंगलवार को फिर से शुरू होगी। पहले यह चुनाव दो चरणों में कराए जाने के लिए फरवरी में अधिसूचना जारी की गई थी। चार और पांच फरवरी को नामांकन भी हो चुका था। तभी विधान परिषद का चुनाव स्थगित कर दिया गया था। अब इसकी प्रक्रिया दोबारा शुरू हो रही है।

यहां पढ़ें पूरी खबर…

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: