Entertainment

The Kashmir Files: कश्मीर में हुए नरसंहार का दर्द झेल चुकी हैं अनुपम खेर की मां, फिल्म देख भर आई आंखें

हाल ही में रिलीज हुई फिल्म द कश्मीर फाइल्स की लोकप्रियता दिन- प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। फिल्म ने अपनी रिलीज के साथ ही कई रिकॉर्ड कायम किए हैं। वहीं कमाई के मामले में भी इसने कई फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है। अभी तक हुई कमाई के बाद विवेक अग्निहोत्री की यह फिल्म कोरोनाकाल की ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई है। ऐसे मेें फिल्म के साथ-साथ इसमें नजर आई स्टारकास्ट भी आजकल चर्चा में हैं। फिल्म के इन लोकप्रिय कलाकारों में से एक बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर इन दिनों काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं।

फिल्म में पुष्कर नाथ का दमदार किरदार निभाने वाले अनुपम खेर पर्दे पर कश्मीरी पंडितों के दर्द को उतारने में काफी हद तक सफल साबित हुए है। 1990 में हुए नरसंहार और कश्मीर से हुए पलायन की कहानी को दर्शाती यह फिल्म हर किसी को भावुक कर रही है। फिल्म को देख जहां कई लोग आंसू बहा रहे हैं, तो वहीं कई गुस्सा और नाराजगी जाहिर करते दिख रहे हैं। इसी बीच अब फिल्म में मुख्य किरदार निभाने वाले अभिनेता अनुपम खेर ने इस फिल्म को लेकर अपनी मां की प्रतिक्रिया के बारे में बात की है।

फिल्म द कश्मीर फाइल्स में पुष्कर नाथ नाम के कश्मीरी पंडित का किरदार निभाने वाले अनुपम खेर की मां दुलारी खुद इस दर्द से गुजर चुकी हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान अनुपम खेर ने बताया कि उनकी मां को दो बार फिल्म देख चुकी हैं। इसे देखने के बाद वह खामोश होकर रोती रहीं। उन्होंने कहा कि, ‘मैं हर बार उनके फनी वीडियोज बनाता था, लेकिन इस बार उन्होंने वीडियो बनाने की अनुमति नहीं दी। वह इस नरसंहार की पीड़ित रही हैं। उनके छोटे भाई मोतीलाल काक को काफी कुछ सहना पड़ा था।’

उन्होंने बताया कि उनकी मां चाहती है कि इस नरसंहार के लिए जिम्मेदार लोगों को सजा मिले। साथ ही वह 32 साल बाद कश्मीरी पंडितों की सच्चाई लोगों सामने आने पर भी काफी खुश हैं। अनुपम खेर ने कहा कि ‘मां एक बात बोलती है कि जिसने ऐसा किया उसको सजा मिलेगी। उनकी आत्मा को तकलीफ पहुंची है। ये उनके दिल की चीख है। लेकिन अब उन्हें ऐसा लग रहा है कि हमारी तकलीफ दुनिया को पता चलेगी। वह कहती हैं कि 32 साल तक किसी को भरोसा नहीं हुआ था कि हमारे साथ यह सब हुआ है।’

यही नहीं अनुपम खेर ने हाल ही में अपनी मां को एक वीडियो भी शेयर किया था, जिसमें उनकी मां कश्मीर में हुए इस दर्दनाक हादसे के बारे में बात करती नजर आ रही थीं। वहीं फिल्म की बात करें तो विवेक रंजन अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी यह फिल्म 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज की गई। इस फिल्म में अनुपम खेर के अलावा दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी, मृणाल ठाकुर जैसे कलाकार नजर आए हैं। फिल्म की कहानी 1990 के दशक में कश्मीर में हुए नरसंहार और कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: