Entertainment

Birthday Special: कभी 500 रुपये के लिए किया पापा का काम, तो कभी फिल्म के लिए दिया ऑडिशन, आज इतने करोड़ की मालकिन हैं आलिया भट्ट

बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट आज अपना 29वांं जन्मदिन मना रही हैं। आलिया का जन्म 15 मार्च 1993 को हुआ था। आज के समय में आलिया भट्ट का नाम बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल है। उन्होंने अपने अब तक के करियर में कई हिट फिल्मेें दी हैं, जिस वजह से वह अपने फैंस के दिलों पर राज करती हैं। हाल ही में, आलिया की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ भी सिनेमाघरों में रिलीज हुई, जिसने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया। इन फिल्मों से आलिया भट्ट करोड़ों की कमाई करती हैं। तो आज आलिया भट्ट के जन्मदिन पर हम आपको उनके शानदार करियर के साथ-साथ नेटवर्थ के बारे में भी बताते हैं, जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। 

400 लोगों के बीच दिया ऑडिशन

आलिया भट्ट ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2012 में रिलीज हुई फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से की थी। इस फिल्म में आलिया के साथ वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्होत्रा नजर आए थे। तीनों सितारों की ये डेब्यू फिल्म थी। आलिया को इस फिल्म में काफी पसंद किया गया था लेकिन उन्हें नेपोटिज्म के आरोपों को भी झेलना पड़ा था। कई लोगों ने आरोप लगाया कि आलिया बिना स्ट्रगल किए आसानी से फिल्मी दुनिया में आ गईं। लेकिन कम लोग ही जानते हैं कि आलिया को भी अपने पहले रोल के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी थीं। आलिया भट्ट ने अपनी पहली फिल्म के लिए 400 लोगों के बीच ऑडिशन दिया था और उसके बाद ही उन्हें फिल्म में लिया गया था। 

आलिया की आलोचकों की बोलती बंद की

आलिया भट्ट को कई बार नेपोटिज्म के आरोपों का सामना करना पड़ा है, जिस वजह से वह अक्सर लोगों को निशाने पर आ जाती हैं लेकिन अभिनेत्री ने अपनी कई शानदार फिल्मों से ये भी साबित किया है कि वह एक्टिंग के मामले में किसी से कम नहीं हैं। आलिया ने कई हिट फिल्में की हैं, जिसमें उनके सीरियस और दमदार अंदाज भी देखने को मिला था। इस लिस्ट में ‘राजी’, ‘गली बॉय’, ‘उड़ता पंजाब’, ‘डीयर जिंदगी’, ‘हाईवे’, ‘2 स्टेट्स’, ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ समेत कई फिल्में शामिल हैं। इन फिल्मों में आलिया के काम को काफी पसंद किया गया। 

500 रुपये के लिए पापा काम काम

आलिया भट्ट आज करोड़ों की मालकिन हैं लेकिन एक समय था जब वह सिर्फ 500 रुपये के लिए अपने पापा महेश भट्ट के पास जाती थीं और उनके पैरों पर क्रीम भी लगाती थीं। ये बात महेश भट्ट ने अपने एक इंटरव्यू में बताई थी। उन्होंने कहा था कि जब आलिया छोटी थी तो 500 रुपये के लिए मेरे पैरों में क्रीम लगाती थीं। लेकिन आज उसने अपनी मेहनत और लगन से इतना पैसा कमाया है कि जितना मैंने बीते 50 साल की जिंदगी में नहीं कमाया है। 

करोड़ों की मालकिन हैं आलिया भट्ट

बॉलीवुड में आलिया भट्ट सबसे अधिक कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में से हैं। 29 साल की आलिया भट्ट की नेट वर्थ 21.7 मिलियन डॉलर है यानी भारतीय पैसों में 158 करोड़ रुपये की मालकिन हैं। वह सालाना 10 साल से ज्यादा कमाती हैं। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: