Entertainment

Birthday Special: आलिया भट्ट की वो फिल्में, जिनके किरदारों में आलिया ने अपने अभिनय का लोहा मनवाया

आलिया भट्ट बॉलीवुड की वह अभिनेत्री हैं, जिनके नाम का डंका अब सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि साउथ में भी बज रहा है। इतनी कम उम्र में आलिया ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है, जो तारीफ के काबिल है। वह इस समय देश की टॉप महंगी अभिनेत्रियों में शुमार हैं। गंगूबाई काठियावाड़ी की दमदार सफलता के बाद तो आलिया के पांव ही जमीन पर नहीं टिक रहे। 15 मार्च को आलिया ने अपना 29वां जन्मदिन मनाया है। उनको बॉलीवुड में 10 साल हो चुके हैं। महज 19 साल की उम्र में बॉलीवुड में डेब्यू करने के बाद इस समय आलिया अपने करियर के शिखर पर हैं। आज हम आपको आलिया भट्ट की उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें उन्होंने दमदार अभिनय करके खूब तारीफ बटोरी है।

राजी

राजी एक कश्मीरी लड़की की कहानी है, जिसे एक एजेंट बनाया जाता है। इसके लिए उसी बहुत कड़ी ट्रेनिंग होती है। भारत के खिलाफ पाकिस्तानी आर्मी क्या प्लान बना रही है, इस बात की खुफिया जानकारी के लिए बाद में उस लड़की की शादी पाकिस्तानी आर्मी ऑफिसर के बेटे से कर दी जाती है। जिसके बाद वह लड़की अपनी जान पर खेलकर भारत के लिए पाकिस्तान के खिलाफ एजेंट का काम करती है। 

उड़ता पंजाब

उड़ता पंजाब फिल्म पंजाब में फैले ड्रग्स के जाल पर बनी थी। इसमें आलिया बेहद अलग किरदार में नजर आई थीं। इस फिल्म में दिखाया गया था कि कैसे आज का युवा नशे की लत में डूबता जा रहा है। फिल्म में आलिया का रोल भले ही छोटा था लेकिन इसमें उनको खूब तारीफ मिली थी।

डियर जिंदगी

डियर जिंदगी एक बीमारी इन्सोम्निया (अनिद्रा) पर आधारित फिल्म है। जिसमें कियारा नाम की लड़की होती है, जो करियर और रिलेशनशिप कीी परेशानियों से जूझ रही होती है। अपनी समस्याओं को दूर करने के लिए वह साइकोलॉजिस्ट डॉक्टर जहांगीर खान से मिलती है और अपनी समस्याएं सुलझाती है। 

गंगूबाई काठियावाड़ी

संजय लीला भंसाली की इस फिल्म में आलिया भट्ट के अभिनय को काफी सराहना मिल रही है। इसमें आलिया एक वैश्या के किरदार में हैं, जो एक पावरफुल महिला है। गंगूबाई मुंबई के कमाठीपुरा क्षेत्र में रहती है और वहां की महिलाओं और बच्चियों के हक और उनकी पढ़ाई के लिए लड़ती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: