Astrology

Horoscope Today 08 January 2022: इन तीन राशि के जातकों के कार्य में विरोधी बनेंगे बाधक, जानिए अन्य राशियों का भी हाल

Horoscope Today 08 January 2022: इन तीन राशि के जातकों के कार्य में विरोधी बनेंगे बाधक, जानिए अन्य राशियों का भी हाल

आज का राशिफल
– फोटो : amar ujala

Daily Horoscope | Aaj Ka Rashifal

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

जानिए आपके लिए साल 2022 कैसा रहेगा?

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। व्यवसाय कर रहे लोग आज अपने व्यवसाय के लिए अपने पिताजी से कुछ उपाय पूछ सकते हैं, जिसके कारण उनकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी। आज आपको अपने स्वभाव में कुछ परिवर्तन देखने को मिलेंगे, जिन्हें देखकर आपके परिवार के सदस्य भी हैरान रहेंगे। यदि आज आप किसी को धन उधार देंगे, तो आपके उस धन को वापस मिलने में कठिनाई होगी, इसलिए आज यदि किसी को धन उधार दे, तो परिवार के किसी सदस्य से सलाह मशवरा अवश्य करें। जीवनसाथी को आज कोई नई नौकरी मिलने से आपके मन में प्रसन्नता रहेगी। सायं काल का समय आज आपके घर में कोई हवन, कथा अथवा पूजा-पाठ आदि का कार्यक्रम हो सकता है।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहेगा, जो लोग किसी नए कार्य को शुरू करने की सोच रहे हैं, तो उसमें आज उन्हें अच्छी सफलता मिलेगी। विद्यार्थियों को आज अपने गुरुजनों का भरपूर सहयोग व साथ मिलेगा, जिसके कारण  उन्हें शिक्षा में आ रही समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। साझेदारी में यदि आप आज किसी व्यवसाय को शुरू करने की सोच रहे हैं, तो उसमें आज आपको अपने पार्टनर के ऊपर आंख बंद करके भरोसा नहीं करना है, इसलिए आपको सावधान रहना होगा। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में आज एक नई ऊर्जा का संचार होगा, जिसके कारण वह प्रसन्न रहेंगे। उनको वैवाहिक जीवन से कोई खुशखबरी भी सुनने को मिल सकती है।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आज आप लोगों से बातचीत करने की बजाय वह काम करना पसंद करेंगे जिससे आपके ज्ञान में वृद्धि होगी, लेकिन इसमें भी आपको ध्यान देना होगा कि आप किसी भी ऐसे व्यक्ति के बहकावे में ना आएं जो आपके लिए नुकसानदायक रहे। यदि आप आज किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो उसमें आपको अपने वाहन को सावधानीपूर्वक चलाना होगा, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय बना हुआ है। सायंकाल का समय आज आप अपनी संतान की कुछ समस्याओं को सुनने में व्यतीत करेंगे। इसमें अपने जीवन साथी की सलाह भी लें। 

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। आज वैवाहिक जीवन जी रहे लोगों में मनमुटाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, लेकिन  यदि आप उस स्थिति पर   ध्यान देंगे, तो वह उसी स्थिति से बाहर निकल सकते हैं, इसलिए यदि आज कोई बहस बाजी हो, तो आपको उसमें चुप रहना ही बेहतर रहेगा। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी शादी समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं। यदि व्यापार में आज आपको किसी से धन उधार लेना पड़े, तो कुछ समय के लिए रुक जाए। अन्यथा आपके लिए उधार चुका पाना संभव नहीं होगा। संतान की ओर से आज आपको कोई मन मुताबिक परिणाम सुनने को मिल सकता है, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: