Sports

Novak Djokovic: जोकोविच की मां ने कहा- मेरे बेटे को कैदी बना दिया, नडाल-बार्टी ने भी मामले पर दिया बयान

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, ब्रिस्बेन
Published by: स्वप्निल शशांक
Updated Fri, 07 Jan 2022 12:06 AM IST

सार

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच का वीजा ऑस्ट्रेलिया ने रद्द कर दिया। जोकोविच ने इसे स्थानीय कोर्ट में चुनौती दी है। इस पर सोमवार को फैसला होगा कि 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन जोकोविच ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलेंगे या उन्हें वापस घर भेजा जाएगा।

नोवाक जोकोविच
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच की मां दिजाना ने वीजा रद्द करने और अपने बेटे को होटल में रखने को लेकर ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों को कोसा है। दिजाना का कहना है कि उनके बेटे को कैदी बनाकर रख दिया। उन्हें खराब आवास केंद्र में रखा गया है और उनके साथ अनुचित व्यवहार किया जा रहा है। जोकोविच ने मामले को अदालत में चुनौती दी है। मामले की अगली सुनवाई तक ऑस्ट्रेलिया उन्हें वापस नहीं भेज सकता। उन्हें एयरपोर्ट पर आठ घंटे तक इंतजार करना पड़ा।

बार्टी ने क्या कहा?

दुनिया की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी एशले बार्टी ने कहा कि मैं जानती हूं कोरोना के चलते पिछले दो साल हमारे देश के लिए खासकर क्विटोरिया प्रांत के लोगों के लिए कितने मुश्किल रहे। मैं समझ सकती हूं कि क्यों स्थानीय (ऑस्ट्रेलियाई) लोग जोकोविच को चिकित्सा छूट देने से हताश हैं। वहीं नडाल ने कहा कि मुझे जोकोविच के लिए बुरा लग रहा है, लेकिन वह महीनों पहले शर्तों को जानते थे। मैं किसी को प्रोत्साहित नहीं कर रहा। हर कोई वही करता है जो उसके लिए अच्छा होता है। लेकिन नियम तो नियम हैं। टीकाकरण के बिना दिक्कत हो सकती है।

बाकी खिलाड़ी क्या बोले?

  • राफेल नडाल बोले- नियमों का पालन नहीं करने की सजा दुनिया भुगत ही रही है।
  • विश्व नंबर दो पुरुष खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव बोले- यदि उनके पास (जोकोविच) नियमों से वैध छूट थी तो उन्हें यहां होना चाहिए। अगर नहीं है तो नहीं।
  • यूक्रेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी सर्जी शखोवस्की बोले- अगली बार से कोई आपसे बोले कि खेल और राजनीति को अलग रखना चाहिए तो छह जनवरी 2022 को याद रखना जब विशुद्ध राजनीतिक अहंकार की वजह से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को ऐसे देश में प्रवेश नहीं दिया गया जहां सरकारी संस्थानों को प्रवेश मिल रहा था।
  • अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी सैंडग्रेन ने कहा- एक बात साफ है कि दो अलग-अलग मेडिकल बोर्ड ने उन्हें छूट देने को मंजूरी दी। अब राजनेता इसे रोक रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया ग्रैंडस्लैम की मेजबानी का हकदार ही नहीं है।
  • जोकोविच के कोच और 2001 के विंबलडन चैंपियन गोरान इवानीसेविच ने तंज कसते हुए कहा- ऑस्ट्रेलिया की हमारी एकदम अलग तरह की यात्रा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: