Astrology

Fitkari Vastu Tips : फिटकरी से जुड़े इन उपायों से फौरन दूर होती हैं ऐसी समस्याएं, होने लगता है धन लाभ

फिटकरी वास्तु उपाय:

ज्योतिष डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: विनोद शुक्ला
Updated Thu, 06 Jan 2022 12:31 PM IST

सार

Fitkari Vastu Tips: बिजनेस में प्रगति अगर धीमी है या फिर नौकरी में तरक्की नहीं मिल पा रही है तो लाल कपड़े में फिटकरी का टुकड़ा बांधकर उसे मुख्य दरवाजे पर लटका दें। फिटकरी के इस उपाय से आपको काफी लाभ मिलेगा।

फिटकरी वास्तु उपाय:
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

विस्तार

Fitkari Vastu Tips : वास्तुशास्त्र के अनुसार घर और उसके आसपास सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह ऊर्जाएं रहती हैं। जिन घरों में किसी भी प्रकार का कोई वास्तु संबंधी दोष नहीं होता है वहां पर हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बना रहता है। वहीं दूसरी तरफ घर में वास्तुदोष होने पर तमाम तरह की बाधाएं और परेशानियां रहती हैं। वास्तुशास्त्र में वास्तुदोषों को दूर करने के लिए कई तरह के नियम और उपायों के बारे में बताया गया है। आप इन उपायों को अपनाकर घर से वास्तु दोष को दूर कर सकते हैं। हमारे घर के किचन में बहुत सारी ऐसी सामग्रियां होती हैं जिसका उपयोग वास्तु संबंधी दोषों के निवारण करने में सहायक होती हैं। आज हम आपको फिटकरी से जुड़े कुछ वास्तु उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल करके आप न सिर्फ घर से नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश रोक सकते बल्कि आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार, सेहत में सुधार और मानसिक शांति भी प्राप्ति कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि घर के वास्तु दोष को फिटकरी से कैसे दूर किया जा सकता है। 

फिटकरी से जुड़े कुछ वास्तु उपाय

  • अगर आपके घर में रहने वाले सदस्यों की आय में लगातार गिरावट देखने को मिल रही हो या फिर आर्थिक उन्नति में कोई बाधा आ रही है तो धन लाभ और उन्नति के लिए नहाने के पानी में थोड़ा सा फिटकरी का टुकड़ा डालकर स्नान करें। ऐसा करने से आर्थिक उन्नति में आ रही बाधाएं दूर होंगी और धन लाभ भी होगा। इसके अलावा फिटकरी युक्ति पानी से स्नान करने पर त्वचा संबंधी रोगों से छुटकारा भी मिलेगा।
  • अगर आपके घर में छोटे बच्चे हैं और रात के समय वह अक्सर रोते हैं तो उनके ऊपर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव हो सकता है ऐसे में बच्चे के सोने के बिस्तर के नीचे फिटकरी का टुकड़ा रखना उपयुक्त होगा।
  • अगर आपके घर में कोई वास्तु संबंधी दोष है तो इस दोष के प्रभाव को खत्म करने के लिए घर के कोने में एक कटोरी में कुछ फिटकरी के टुकड़े लेकर रख दें। ध्यान रहें जहां पर भी फिटकरी से भरी कटोरी रखें उस स्थान पर लोगों की नजरें कम पड़ती हो। फिटकरी के इस उपाय से घर से वास्तु दोष और सभी तरह की नकारात्मक ऊर्जा थोड़े ही दिनों में भाग जाएगी। समय-समय पर फिटकरी से भरी कटोरी को बदलते भी रहना है।
  • अगर आपके घर में कोई न कोई सदस्य हमेशा बीमार रहता है तो यह आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा के होने की वजह से हो सकता है। इस दोष को दूर करने के लिए घर में पोंछा लगाते समय पानी में फिटकरी डाल लें। इस उपाय से घर के सदस्य कम बीमार पड़ेंगे और उनकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी होने लगेगी।
  • बिजनेस में प्रगति अगर धीमी है या फिर नौकरी में तरक्की नहीं मिल पा रही है तो लाल कपड़े में फिटकरी का टुकड़ा बांधकर उसे मुख्य दरवाजे पर लटका दें। फिटकरी के इस उपाय से आपको काफी लाभ मिलेगा।
  • अगर आपके घर के सदस्यों के बीच अक्सर किस बात को लेकर लड़ाई-झगड़ा होता रहता है तो इस दोष को दूर करने के लिए खिड़की के पास शीशे की कटोरी में फिटकरी रख दें। ऐसा करने से निगेटिव ऊर्जा घर पर नहीं आएगी।
  • जिन लोगों पर कर्ज का बोझ ज्यादा है और समय पर इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो फिटकरी में सिंदूर डालकर उसके साथ एक पान का पत्ता लपेटकर बुधवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे रक्षासूत्र के साथ रख दें। फिटकरी के इस उपाय से जल्द ही आप कर्ज के बोझ से मुक्ति हो जाएंगे।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: