Astrology

सुबह के समय भूलकर भी न देखें इन चीजों को, जीवन में आएगी नकारात्मक ऊर्जा

सुबह के समय भूलकर भी न देखें इन चीजों को, जीवन में आएगी नकारात्मक ऊर्जा

सुबह भूलकर भी न देखें ये चीजें
– फोटो : istock

प्रातः काल का समय बहुत ही उत्तम माना जाता है। शास्त्रों के अनुसार भी सुबह के समय की बात करें तो इससे उत्तम और महत्वपूर्ण समय और कोई नहीं हो सकता। शास्त्रों के अनुसार सुबह के समय हम जिस प्रकार की ऊर्जा को रखते हैं वही ऊर्जा पूरा दिन हमारे साथ रहती है। इसलिए कहा जाता है कि प्रातः काल सकरात्मक ऊर्जा प्राप्त करने के लिए पूजा, पाठ, व्यायाम, आदि करनी चाहिए। लेकिन यदि हमने सुबह कुछ गलत चीज कर ली या गलत वस्तु देख ली तो हमारा पूरा दिन नकारात्मक ऊर्जा लिए होता है। इसीलिए हमारे धर्म शास्त्रों में सुबह उठते समय ही प्रभु का नाम लेने की बात कही गई है, ताकि दिन की शुरुआत ही सकारात्मकता के साथ हो। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हमें सुबह के समय कुछ ऐसे कार्यों को करने से परहेज करना चाहिए जिससे नकारात्मक ऊर्जा आकर्षित होती है। आइए जानते हैं क्या हैं वो कार्य 

सुबह सुबह न देखें आईना 

सुबह सुबह न देखें आईना 

अक्सर देखा गया सुबह सुबह लोग अपना चेहरा आईने में देखना पसंद करते हैं लेकिन ज्योतिष के अनुसार ऐसा करना ठीक नहीं है। सुबह सुबह आईना देखने से नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और इसको आप स्वयं अपने विचारों में हो रहे बदलावों में महसूस करेंगे। यदि आप सुबह उठते ही आईना देखते हैं तो ऐसे में आपके बने बनाए कार्य भी रुक जाते हैं। 

सिंक में न छोड़ें गंदे बर्तन

सिंक में न छोड़ें गंदे बर्तन

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रात में कभी भी रसोई गंदी नहीं छोड़नी चाहिए और न ही सिंक में गंदे बर्तन छोड़ने चाहिए। लेकिन यदि आपकी रसोई में गंदे बर्तन पड़े हैं तो सुबह उठते ही गंदे बर्तनों का न देखें। ऐसा करने से पूरा दिन तनावपूर्ण गुज़रता है और आपके भीतर सकारात्मक ऊर्जा का ह्रास होता है। 

बंद घड़ी न देखें 
– फोटो : प्रदीप पाण्डेय

बंद घड़ी न देखें 

ज्योतिष शस्त्र के अनुसार सुबह-सुबह काभी भी बंद घड़ी पर नजर नहीं डालनी चाहिए। घड़ी का चलते रहना ही शुभ माना जाता है यदि आपने सुबह उठते ही बंद घड़ी देख ली तो आपका किसी से झगड़ा होने की संभावना है और संभव है कि इससे आपका पूरा दिन खराब हो जाए। 

vastu
– फोटो : pinterest

जानवरों की तस्वीर न देखें

अक्सर देखा गया है कुछ लोग घर में जानवरों की तस्वीर लगा देते हैं। लेकिन सुबह सुबह ऐसी तस्वीरें न देखें यही आपके लिए अच्छा है। यदि गलती से भी आपकी नजर ऐसी तस्वीरों पर चली गई तो आपका पूरा दिन विवादों को सुलझाने में ही बीतेगा। यदि आप ऐसे वाद-विवाद कि समस्या से बचना चाहते हैं तो अपने कमरे में ऐसी किसी भी तस्वीर को लगाने से परहेज करें। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: