Entertainment

Irrfan Khan: सीधे-सादे इरफान पर दिल हार बैठीं सुतापा सिकदर, दोनों की प्रेम कहानी आपको रुला देगी

इरफान खान, सुतापा सिकदर।
– फोटो : Instagram

सिनेमा के मंझे हुए कलाकारों में से एक रहे इरफान खान की आज बर्थ एनिवर्सरी है। इरफान खान का जन्म 7 जनवरी 1967 को जयपुर के एक मुस्लिम पठान परिवार में हुआ था। इरफान की फिल्मों ने हर वर्ग के दर्शकों को प्रभावित किया है। इरफान खान भले ही आज हम लोगों के बीच नहीं हैं, लेकिन वह आज भी अपने फैंस की दिल की धड़कन बनकर धड़कते हैं। इरफान खान ने अपने तीन दशक लंबे एक्टिंग करियर में कई सीरियल्स और कई फिल्मों में काम किया। उन्होंने 1995 में एनएसडी की दोस्त सुतापा सिंकदर से शादी की।

इरफान खान, सुतापा सिकदर
– फोटो : सोशल मीडिया

जब इरफान थियेटर में करियर बनाने एनएसडी आए उन्हीं दिनों उनके पिता का इंतकाल हो गया। मजबूरी में पिता के टायर पंचर की दुकान छोटे भाई इमरान ने संभाली। इरफान के लिए घर से पैसे मिलने के दरवाजे बंद हो गए। पिता की मौत के बाद अब उनके पास बस एनएसडी से मिलने वाली फेलोशिप ही सहारा थी। इधर एनएसडी में भी उनकी खूब उपेक्षा होती थी। लेकिन एक लड़की को इरफान में दिलचस्पी थी जो आगे चलकर उनकी पत्नी भी बनी।

इरफान खान, सुतापा सिकदर
– फोटो : सोशल मीडिया

ये लड़की थी सुतापा सिकदर। जब इरफान के पास खाने के लिए लाले पड़ गए। उस दौर में सुतापा ने इरफान को सहारा दिया। पढ़ाई खत्म करने के बाद इरफान ने एक टेली फिल्म बनाई। जिसे देखकर गोविंद निहलानी ने उन्हें मुंबई बुलाया। यहां आकर इरफान को लगा कि वे सुतापा से प्यार करते हैं। लेकिन इरफान का करियर देखकर कौन उनसे शादी की सोचता।

इरफान खान, सुतापा सिकदर।
– फोटो : सोशल मीडिया

लेकिन सुतापा ने इरफान का साथ नहीं छोड़ा। वह हर कदम पर उनके साथ रहीं। सुतापा भी फिल्मों में आना चाहती थी। उन्हें उनके हिसाब के कुछ काम मिलने भी शुरू हो गए वहीं दूसरी तरफ इरफान को भी कई टीवी सीरियल्स मिले। लेकिन इससे कुछ खास फायदा नहीं हुआ। धीरे-धीरे मेहनत के दम पर इरफान को काम मिलने लगा और कमाई भी होने लगी तो दोनों ने शादी करने का सोचा। और आखिरकार 1995 में शादी कर ली।

सुतापा सिकदर
– फोटो : Social media

सुतापा ने इरफान में जो विश्वास दिखाया वो रंग लाया। इरफान की गिनती देश के सबसे होनहार अभिनेताओं में रही। हॉलीवुड फिल्मों ए माइटी हार्ट, स्लमडॉग मिलियनेयर और द अमेजिंग स्पाइडर मैन फिल्मों मे भी काम कर चुके इरफान को 2011 में भारत सरकार ने पद्मश्री से सम्मानित किया। उन्हें बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड भी मिला। सुतापा इरफान के जाने के बाद भी उनसे उतना ही प्यार करती हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: