Sports

French Cup: एम्बाप्पे ने 17 मिनट में दागी हैट्रिक, वानेस को 4-0 से हराकर अंतिम-16 में पहुंची पीएसजी

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, पेरिस
Published by: स्वप्निल शशांक
Updated Wed, 05 Jan 2022 12:06 AM IST

सार

एम्बाप्पे के 150 गोल हो गए हैं। वह 150 या उससे अधिक गोल करने वाले पीएसजी के तीसरे खिलाड़ी हैं।

मैनचेस्टर यूनाइटेड VS वॉल्वरहैंपटन
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

युवा स्ट्राइकर कीलियन एम्बाप्पे की 17 मिनट में दागी गई हैट्रिक के दम पर पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने फ्रेंच कप फुटबॉल प्रतियोगिता में वानेस को एकतरफा मुकाबले में 4-0 से शिकस्त देकर अंतिम-16 का टिकट कटा लिया। एम्बाप्पे (59वें, 71वें 76वें मिनट) ने तीनों गोल दूसरे हाफ में किए। एम्बाप्पे पीएसजी के लिए 196 मैचों में 150 गोल कर चुके हैं। 

वह पीएसजी के लिए 150 या उससे अधिक गोल करने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। इससे पहले सेंट्रल डिफेंडर प्रेसनल किमपेंबे ने (28वें मिनट) ने हेडर से गोल कर टीम का खाता खोला। स्टार स्ट्राइकर लियोनल मेसी सहित पीएसजी के चार खिलाड़ी संक्रमित होने के कारण मैच में नहीं खेले। वहीं नेमार घुटने की चोट से उबर रहे हैं। 

राल्फ की टीम यूनाइटेड का अजेय रथ थमा 

82वें मिनट में मोटिंहो के गोल से वॉल्वरहैंपटन ने मैनचेस्टर यूनाइटेड को 1-0 से हरा दिया। 42 साल बाद वॉल्वरहैंपटन ने ओल्ड ट्रैफर्ड में जीत दर्ज की। इसी के साथ मैनचेस्टर यूनाइटेड का राल्फ रांगनिक की कोचिंग में चला आ रहा अजेय अभियान थम गया। मैनचेस्टर यूनाइटेड को इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में वॉल्वरहैंपटन के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा। 

रांगनिक के कोच बनने के बाद यूनाइटेड को पहले पांच मैचों में हार नहीं मिली थी। दिग्गज क्रिस्टियानो रोनाल्डो सहित यूनाइटेड के खिलाड़ी मैच में किसी भी समय रंग में नहीं दिखे और जब लग रहा था कि वे किसी तरह से अंक बांटने में सफल हो जाएंगे तब मोटिंहो ने खेल खत्म होने से आठ मिनट पहले गोल दाग दिया। वॉल्वरहैंपटन की ओल्ड ट्रैफर्ड में 1980 के बाद यह पहली जीत है।

मैनचेस्टर यूनाइटेड की सत्र की छठी हार

मैनचेस्टर यूनाइटेड की यह 19 मैचों में सत्र की छठी हार है। टीम नौ जीत के साथ तालिका में 31 अंकों के साथ तालिका में सातवें स्थान पर है। वहीं जीत से वॉल्वरहैंपटन की टीम आठवें स्थान पर पहुंच गई। उसके 19 मैचों में आठ जीत से 28 अंक हो गए हैं। 

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: