Entertainment

Happy Birthday Diljit Dosanjh: सिंगर दिलजीत के बारे में ये पांच दिलचस्प बातें जो उनके फैंस जरूर जानना चाहेंगे

पंजाबी सिंगर और अभिनेता दिलजीत दोसांझ ने पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के साथ ही हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है।  दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) 6 जनवरी को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट करते हैं। इस साल दिलजीत अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं। पंजाबी भाषा से लेकर हिंदी भाषी दर्शकों तक में दिलजीत की लंबी फैन फॉलोइंग है। उन्होंने पंजाबी इंडस्ट्री में तो शुरुआत से ही अपना जलवा दिखाया ही है, इसके साथ ही दिलजीत बॉलीवुड में भी अपना दम दिखा चुके हैं। उन्हें अपने गानों के साथ ही बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय के लिए भी जाना जाता है। तो चलिए दिलजीत के जन्मदिन पर आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें जो शायद ही आपको पता होंगी।

Diljit Dosanjh
– फोटो : इंस्टाग्राम

दिलजीत के बारे में खबरें आईं थी कि वे शादीशुदा हैं और उनका एक बेटा भी हे लेकिन कभी भी दिलजीत ने इस बारे में कोई भी बात नहीं की। वे अपनी निजी जिंदगी के बारे में बात नहीं करते हैं। इसलिए उनके बारे में ज्यादातर कही गई बातें सिर्फ अटकलें हैं। एक साक्षात्कार में दिलजीत ने कहा था कि वह नहीं चाहते थे कि उनके परिवार को उनके काम के परिणामों का सामना करना पड़े, इसलिए वह उन्हें सुर्खियों से दूर रखते हैं।

दिलजीत देश में ही नहीं बल्कि विदेश में भी जाने जाते हैं। साल 2009 में दिलजीत ने रैपर हनी सिंह के साथ ‘गोलियां’ सॉन्ग गाया था, जिसने उन्हें इंटरनेशनल स्टार बना दिया। उन्होंने पिछले कुछ सालों में 7 ब्रिट एशिया टीवी वर्ल्ड म्यूजिक अवार्ड जीते हैं।

दिलजीत दोसांझ
– फोटो : instagram/diljitdosanjh

दिलजीत दोसांझ ने 2004 में बदला था नाम-

सिंगर और अभिनेता दिलजीत सिंह का नाम पहले दलजीत सिंह था। साल 2004 में इनकी पहली एलबम ‘एल्बम इश्क दा उदा अदा’ रिलीज हुई थी जिसके बाद इन्होंने अपना नाम बदलकर दिलजीत कर लिया। 

 

दिलजीत दोसांझ
– फोटो : instagram/diljitdosanjh

अनाथालयों और वृद्धश्रमों के लिए करते हैं योगदान-

दिलजीत इंडस्ट्री में अपने कामों के लिए तो जाने ही जाते हैं। इसके अलावा वे सामाजिक कार्य भी करते हैं। साल 2013 में दिलजीत ने अपने  जन्मदिन को मौके पर सांझ फाउंडेशन नाम से एक एनजाओ लॉन्च किया। ये एनजीओ अनाथालयों और वृद्धाश्रमों में योगदान देता है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: