Astrology

Horoscope Today 07 January 2022 : चार राशि वालों को धन लाभ जबकि तीन को बिजनेस में फायदा मिलने का योग

Horoscope Today 07 January 2022 : चार राशि वालों को धन लाभ जबकि तीन को बिजनेस में फायदा मिलने का योग

dainik rashifal
– फोटो : अमर उजाला

Daily Horoscope | Aaj Ka Rashifal

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

जानिए आपके लिए साल 2022 कैसा रहेगा?

mesh rashifal 2022
– फोटो : अमर उजाला

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आज आप कुछ धार्मिक क्रियाकलापों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिससे आपकी छवि और उभरकर निकलेगी। आज आप अपने कुछ मित्रों के साथ यात्रा पर जाने का प्लान भी बना सकते हैं, जिसमें आपको सावधानी रखनी होगी, नहीं तो आपकी कोई प्रिय वस्तु खोने व चोरी होने का भय बना हुआ है, इसलिए आज आपको यात्रा पर जाते समय सावधान रहना होगा। विद्यार्थियों को आज शिक्षा में गुरुजनों का सहयोग मिलने से उनकी सारी बाधाएं समाप्त होगी। आर्थिक दृष्टिकोण से आज आप जिन भी प्रयासों को करेंगे, उनमें आप सफलता अवश्य हासिल करेंगे। आज आपको भाग्य का भी भरपूर साथ मिलता दिख रहा है, जिससे आपको लाभ भी मन मुताबिक मिलेगा।

Vrishabh Rashi Rashifal 2022: वर्ष पर्यंत सफलताओं का ग्राफ 80 प्रतिशत से भी अधिक रहेगा।
– फोटो : अमर उजाला

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए कुछ स्वास्थ्य समस्या लेकर आ सकता है, इसलिए आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा।  प्रतिदिन योग व्यायाम की ओर भी ध्यान दें, नहीं तो भविष्य में आप किसी लंबी बीमारी को दावत दे सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों को अचानक से किसी नई नौकरी में परिवर्तन करना पड़ सकता है, जिसके कारण वह प्रसन्न रहेंगे, लेकिन अपने पुराने साथियों को छोड़कर आज आप थोड़ा निराश भी होंगे। छोटे व्यापारियों को आज अचानक से लाभ मिलने के कारण उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा, लेकिन उनके खर्चे भी आज बढे़ें हुए रहेंगे, जिसके कारण वह परेशान रहेंगे। आज आपको अपने पारिवारिक जीवन में तालमेल बनाकर रखना होगा, नहीं तो कुछ रिश्तों में खटपट हो सकती है।

Mithun Rashifal 2022:
– फोटो : अमर उजाला

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन छोटे व्यापारियों के लिए उत्तम रहने वाला है, क्योंकि उनकी इनकम अचानक से बढ़ सकती है, जिसके कारण वह किसी और व्यापार को करने की भी सोच सकते हैं, लेकिन उसमें आपको अपने परिवार के किसी वरिष्ठ सदस्य से सलाह मशवरा अवश्य करना चाहिए। यदि आपने साझेदारी में किसी व्यवसाय को किया हुआ है, तो उसमें आज आपका अपने साझेदार से कोई मनमुटाव हो सकता है, जिसे आज आप मिलजुलकर बातचीत के द्वारा दूर करने की कोशिश करेंगे, जिसमें आज आप सफल भी अवश्य रहेंगे। आज आपको अपने किसी विरोधी को अपने ऊपर हावी नहीं होने देना है। यदि आपने ऐसा किया, तो वह भविष्य में आपके लिए कोई परेशानी खड़ी कर सकता है। वैवाहिक जीवन में आज आप कुछ अच्छे पल व्यतीत करेंगे।

Cancer Horoscope 2022
– फोटो : अमर उजाला

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 

आज आपको अपने कानूनी मामलों में सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो वह लंबा खींच सकता हैं, उनमें आपको निराशा भी हाथ लग सकती है, इसलिए यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित मामला लंबे समय से वंचित पड़ा है, तो आज आपको सुध लेनी होगी और उस पर मेहनत भी करनी होगी, तभी आप जीत हासिल कर सकेंगे। सायंकाल के समय आज आपको अपने किसी परिवार के सदस्य से कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आज आपको किसी पर भी अत्यधिक भरोसा करने की आवश्यकता नहीं है, नहीं तो वही आपका भरोसा तोड़ सकता है। सामाजिक कार्यक्रमों में भी आज आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: