Business

Finance Minister Ask To Banks: समीक्षा बैठक में बोलीं वित्त मंत्री- कोरोना से प्रभावित क्षेत्रों की मदद करें सरकारी बैंक

nirmala sitharaman

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: दीपक चतुर्वेदी
Updated Fri, 07 Jan 2022 07:18 PM IST

सार

Nirmala Sitharaman Meeting With PSBs Chiefs: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के प्रमुखों के साथ एक बैठक की। इस बैठक में कोरोना के नए स्वरूप ओमिक्रॉन वैरिएंट से पैदा हुई समस्याओं से निपटने के लिए बैंकों की तैयारी का आकलन किया। बैठक में वित्त मंत्री ने कहा कि सरकारी बैंक ओमिक्रॉन से प्रभावित सभी क्षेत्रों की मदद करें। 

nirmala sitharaman
– फोटो : PTI

ख़बर सुनें

विस्तार

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के प्रमुखों के साथ एक बैठक की। इस बैठक में कोरोना के नए स्वरूप ओमिक्रॉन वैरिएंट से पैदा हुई समस्याओं से निपटने के लिए बैंकों की तैयारी का आकलन किया। बैठक में वित्त मंत्री ने कहा कि सरकारी बैंक ओमिक्रॉन से प्रभावित सभी क्षेत्रों की मदद करें। 

कारोबारी परिदृश्य में हो रहा सुधार

यह बैठक वर्चुअल तरीके से आयोजित की गई थी। इस दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सभी बैंकों के सीएमडी/ एमडी के साथ चर्चा की। बैठक के दौरान वित्त मंत्री ने कर्जदाताओं से खेती, रिटेल और एमएसएमई क्षेत्र को समर्थन देने के लिए कहा, जो कोरोना की वजह से दिक्कतों का सामना कर रहे हैं। मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि वित्त मंत्री ने केंद्र सरकार और आरबीआई द्वारा महामारी से जुड़े कदमों के क्रियान्वयन में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों द्वारा उठाए गए विभिन्न कदमों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि बयान के अनुसार, सीतारमण ने बैंकरों से कृषि क्षेत्र, किसानों, खुदरा क्षेत्र और एमएसएमई का समर्थन जारी रखने के लिए भी कहा। सीतारमण ने कहा कि ओमिक्रॉन के बढ़ते प्रसार से पैदा हुईं विपरीत परिस्थितियों के बावजूद कारोबारी परिदृश्य में सुधार हो रहा है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: