Astrology

राशि परिवर्तन: सूर्य के मीन राशि में होने से रहेगी शनि की टेढ़ी नजर, चार राशि वालों को रहना होगा सतर्क

राशि परिवर्तन: सूर्य के मीन राशि में होने से रहेगी शनि की टेढ़ी नजर, चार राशि वालों को रहना होगा सतर्क

ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का राशि परिवर्तन और उनका एक दूसरे के साथ युति का विशेष महत्व होता है। ग्रहों के राशि परिवर्तन और युति का प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर अवश्य ही पड़ता है। 14 मार्च से सूर्य मीन राशि में विराजमान है जहां पर ये 14 अप्रैल तक रहेंगे। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मीन राशि के स्वामी ग्रह देव गुरु बृहस्तपति हैं सूर्य और गुरु आपस में मित्रता का भाव रखते हैं। सूर्य का मीन राशि में आने से खरमास भी शुरू हो जाते हैं। गुरु की राशि मीन में सूर्य देव के आने पर करीब एक महीने तक यानी जब तक सूर्य का राशि परिवर्तन नहीं हो जाता तब तक विवाह,गृह प्रवेश और सभी तरह के शुभ कार्य वर्जित रहते हैं। सूर्य के मीन राशि में आने पर इस पर शनि की द्दष्टि पड़ने के कारण इसका प्रभाव अच्छा नहीं रहेगा।

सूर्य का राशि परिवर्तन और शनि की वक्र द्दष्टि

वैदिक ज्योतिष गणना के अनुसार गुरु की स्वराशि मीन में मौजूद सूर्य देवता पर शनि की टेढ़ी नजर यानी वक्र द्दष्टि रहेगी। ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं के अनुसार ये दोनों ग्रह एक दूसरे के प्रति शत्रुता का भाव रखते हैं। इसके अलावा 24 मार्च को बुध का मीन राशि में गोचर बुध और सूर्य के योग से बना बुधादित्य शुभ योग भी खत्म हो जाएगा। ऐसे में सू्र्य के राशि परिवर्तन का लाभ कुछ राशियों को नहीं मिलेगा। इस कारण से नौकरी में तनाव, कार्य में असफलता, नए-नए विवादों का जन्म आदि की समस्याएं शुरू हो जाएगी। सूर्य-शनि की अशुभ स्थिति के कारण कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

इन चार राशि वालों के लिए शुभ रहेगा सूर्य का परिवर्तन

गुरु की स्वराशि मीन में सूर्य का गोचर होने से वृष,मिथुन,तुला और मकर राशि वाले लोगों के लिए आने वाले 30 दिन बहुत ही भाग्यशाली साबित होंगे। इन राशि वालों की नौकरी के लिहाज से महीना अच्छा रहेगा वहीं बिजनेस में कार्यरत जातकों के लिए ये महीना फायदेमंद रहेगा। हर काम में सफलता हासिल होगी और अधूरे कार्य जल्द ही पूरे होने लगेंगे। परिवार में सुख और शांति का माहौल बना रहेगा। 

चार राशियों को रहना होगा सावधान

सूर्य के मीन राशि में परिवर्तन से मेष,सिंह,कुंभ और मीन राशि वालों की परेशानियां बढ़ सकती हैं। नौकरी करने वाले जातकों के जीवन में कुछ रुकावटें आ सकती हैं।   नए विवाद पनप सकते है। मेहनत ज्यादा करने पर ही कार्यों में सफलताएं मिलेंगी। बिजनेस करने वालों को नुकसान होने का अंदेशा है। सेहत में गिरावट और वैवाहिक जीवन में कुछ दिनों के लिए उथल-पुथल भी रहने के संकेत हैं।

4 राशियों के लिए सामान्य 

सूर्य का राशि परिवर्तन और शनि की वक्री द्दष्टि कर्क,कन्या,वृश्चिक और धनु राशि वालों के लिए सामान्य रहेगा। नौकरी में स्थान बदलने से पहले कई बार सोच विचार कर लें और बिजनेस में जोखिम भरे फैसले लेने से बचें। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: