Sports

Tiger Woods: 14 माह पहले चलने की उम्मीद छोड़ने वाले टाइगर की दमदार वापसी, पहले दौर में खेला 71 का कॉर्ड 

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, अगस्टा (अमेरिका)
Published by: स्वप्निल शशांक
Updated Fri, 08 Apr 2022 10:44 PM IST

सार

टाइगर से जब पूछा गया कि क्या कार दुर्घटना के बाद इस टूर्नामेंट में खेलने उनके लिए एक जीत के बराबर है तो उन्होंने कहा, हां, मुझे भी ऐसा ही लगता है। जब मैं यहां 2019 में जीता था। माहौल कुछ वैसा ही लग रहा है।

टाइगर वुड्स

ख़बर सुनें

विस्तार

महज 14 माह पहले दिग्गज अमेरिकी गोल्फर टाइगर वुड्स कार दुर्घटना में इस कदर घायल हो गए थे कि उनका अपने पैरों पर चलना मुश्किल दिख रहा था। उन्हीं वुडस ने मास्टर्स गोल्फ टूर्नामेंट में दमदार वापसी करते हुए पहले ही दौर में 71 का कार्ड खेलकर अपने मजबूत जज्बे और इरादों का संकेत दे दिया है। अगस्टा नेशनल में 46 साल के टाइगर एकल बढ़त पर चल रहे संगजेई इम से चार शॉट पीछे हैं। वहीं टाइगर के साथ अभ्यास करने वाले मैक्सिको के जॉकिम नीमैन ने 105 गज की दूरी से पार-4 पर ईगल किया।

वापसी ही खिताब से कम नहीं

टाइगर से जब पूछा गया कि क्या कार दुर्घटना के बाद इस टूर्नामेंट में खेलने उनके लिए एक जीत के बराबर है तो उन्होंने कहा, हां, मुझे भी ऐसा ही लगता है। जब मैं यहां 2019 में जीता था। माहौल कुछ वैसा ही लग रहा है। वर्ष 2020 में तो टूर्नामेंट ही नहीं हुआ। पिछले साल मैं यहां खेला नहीं था।

तीन महीने बिताए हैं अस्पताल में

टाइगर की पिछले वर्ष 23 फरवरी को दुर्घटना हुई थी। वह मानक गति से लगभग दुगनी रफ्तार से आलीशान कार चला रहे थे जो पेड़ से टकरा गई थी। कार चकनाचूर हो गई थी और कार को कटर से काटकर उन्हें उससे बाहर निकाला गया था। वुड्स की यह स्थिति थी कि डाक्टर उनके दाहिंने पांव का निचला हिस्सा काटने पर विचार कर रहे थे। वुड्स कहते हैं कि लोग सोच भी नहीं सकते मेरे लिए वह दौर कितना भयावह रहा था। अगर किसी ने मेरे पांव की हालत देखी हो तो शायद अंदाजा होता।  

वापसी का श्रेय टीम को

टाइगर ने कहा कि अगर मैं वापसी करने में सफल रहा तो इसका श्रेय मेरी टीम को जाता है। अस्पताल के बिस्तर से उठने के बाद टीम ने एक दिन भी विश्राम नहीं किया। कुछ दिन मुश्किलों के होते है, कुछ दिन होते हैं लेकिन आप बैठ तो नहीं सकते।

टाइगर वुड्स ने कहा- मैं बड़ा भाग्यशाली हूं कि मुझे फिर खेलने का अवसर मिला और वो भी मास्टर्स में। जिस तरह मेरा स्वागत किया गया है, उससे मैं बड़ा अभिभूत हूं। अमेरिकी दिग्गज गोल्फर टाइगर वुडस ने 15  मेजर खिताब जीते हैं। उन्होंने मास्टर्स खिताब पांच बार (1997, 2001, 2002, 2005, 2019) जीता है।

 

मास्टर्स के विजेता की औसत उम्र 32.2 साल

टाइगर 46 साल की उम्र में खिताब की दावेदारी कर रहे हैं। मास्टर्स टूर्नामेंटों के  83 चरणों के विजेता की औसत उम्र 32.2 साल की रही है। वुड्स ने जब 2019 में मास्टर्स जीता था, तब 43 साल के थे और 2005 में जब चौथे मास्टर्स के विजेता बने थे, तब 29 साल उम्र थी। अब वह 46 साल के हैं। खेल जगत के लोग वुड्स के जादू को फिर से देखना चाहेंगे। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: