Desh

फोन टैपिंग मामले में संजय राउत को समन, उधर शिवसेना नेता यशवंत जाधव से जुड़ी 41 संपत्तियां कुर्क

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मुंबई
Published by: प्रांजुल श्रीवास्तव
Updated Fri, 08 Apr 2022 10:46 AM IST

सार

संजय राउत ने गोवा विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा पर निशाना साधते हुए फोन टैपिंग का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था, जिस तरह से महाराष्ट्र के नेताओं के फोन टैप किए गए थे, ठीक उसी तरह अब गोवा में विपक्षी नेताओं के फोन को टैप किया गया।

संजय राउत
– फोटो : facebook.com/sanjayraut.official

ख़बर सुनें

विस्तार

हाल ही में हुए गोवा विधानसभा चुनाव में फोन टैपिंग का आरोप लगाने वाले शिवसेना नेता संजय राउत आज पुलिस के सामने पेश हो सकते हैं। कोलाबा पुलिस ने उन्हें संबंधित मामले में बयान दर्ज कराने के लिए समन भेजा है। दरअसल, संजय राउत ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया था कि जहां भी चुनाव हो रहे हैं, वहां कई विपक्षी नेताओं के फोन टैप किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा था कि, हमें गोवा में हुए चुनाव को लेकर फोन टैप करने की बड़ी जानकारी मिली है।

संजय राउत ने अपने ट्वीट में आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला का जिक्र किया था। रश्मि शुक्ला पर राज्य के खुफिया विभाग (एसआईडी) का नेतृत्व करने के दौरान महाराष्ट्र के नेताओं के फोन टैप करने का आरोप लगा है। उन पर मुंबई और पुणे में केस दर्ज किया गया था। 

बयान दर्ज करा चुकी हैं शुक्ला 

पिछले महीने भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी एवं महाराष्ट्र खुफिया विभाग की पूर्व प्रमुख रश्मि शुक्ला कथित अवैध फोन टैपिंग मामले में अपना बयान दर्ज करा चुकी हैं। पुलिस ने उनसे करीब ढाई घंटे तक पूछताछ की थी। इस मामले में पुलिस ने पहले बताया था कि मामला उस समय का है जब शुक्ला महाराष्ट्र के राज्य खुफिया विभाग (एसआईडी) की प्रमुख थीं। 

संजय राउत का क्या था आरोप 

ट्विटर पर साझा कि गई अपनी पोस्ट में राउत ने लिखा था कि जिस तरह से महाराष्ट्र के नेताओं के फोन टैप किए गए थे, ठीक उसी तरह अब गोवा में विपक्षी नेताओं के फोन को टैप किया गया। सुदिन धावलीकर, विजय सरदेसाई, दिगंबर कामत और गिरीश चोडानकर के फोन को टैप किया गया। पूरा देश जानना चाहता है कि इस टैपिंग के पीछे गोवा की रश्मि शुक्ला कौन है?  

शिवसेना नेता के करीबी की 41 सम्पत्तियां कुर्क

आयकर विभाग शिवसेना नेता यशवंत जाधव के करीबियों की 41 संपत्तियां कुर्क की हैं। इनमें बांद्रा में पांच करोड़ रुपये का एक प्लॉट भी शामिल है। इसके अलावा भायखला में 31 फ्लैट और बांद्रा में 5 करोड़ के दो फ्लैट शामिल हैं। जाधव पर यह कार्रवाई टैक्स चोरी को लेकर की गई है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: