Sports

Korea Open: किदांबी श्रीकांत और पीवी सिंधू सेमीफाइनल में पहुंचे, सिंधू ने सिर्फ 43 मिनट में जीता मुकाबला

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, सुंचेओन
Published by: शक्तिराज सिंह
Updated Fri, 08 Apr 2022 12:33 PM IST

सार

श्रीकांत ने एक घंटे दो मिनट तक चले क्वार्टर फाइनल मैच में कोरिया के सोन वन्हो को 21-12, 18-21, 21-12 से हराया। अब सेमीफाइनल में उनका सामना जॉनथन क्रिस्टी और कुनलवुत वितिदसरन के विजेता से होगा। वहीं सिंधू ने बुसनान के 21-10,21-16 से हराया। 

किदांबी श्रीकांत और पीवी सिंधू
– फोटो : BWF

ख़बर सुनें

विस्तार

भारतीय बैडमिंटन स्टार किदांबी श्रीकांत और पीवी सिंधू कोरिया ओपेन के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। श्रीकांत ने क्वार्टर फाइनल मैच में कोरिया के सोन वन्हो को 21-12, 18-21, 21-12 से हराया। एक घंटे दो मिनट तक चले इस मैच में श्रीकांत ने शानदार शुरुआत की और पहला सेट अपने नाम किया। वहीं दूसरे सेट में उन्हें हार का सामना करना पड़ा, लेकिन तीसरे सेट में शानदार वापसी करते हुए श्रीकांत ने मैच अपने नाम कर लिया। अब सेमीफाइनल में उनका सामना जॉनथन क्रिस्टी और कुनलवुत वितिदसरन के विजेता से होगा। 

वहीं तीसरी सीड सिंधू ने 43 मिनट तक चले मुकाबले में सातवीं सीड थाइलैंड की बुसनान को सीधे सेट में 21-10,21-16 से हराया। दो बार की ओलंपिक विजेता सिंधू शुरुआत में 2-5 के अंतर से पिछड़ रही थीं। इसके बाद उन्होंने लगातार चार प्वाइंट लेकर 6-5 की बढ़त बनाई और 21-10 से पहला सेट अपने नाम किया। वहीं दूसरे सेट में उन्होंने शुरुआत में ही 8-2 की बढ़त ले ली थी। उन्होंने इसे जारी रखा और यह सेट 21-16 के अंतर से जीता। फाइनल में उनका सामना कोरिया की एन सेयॉन्ग या जापान की कावाकमी से होगा। 

पलमा स्टेडियम में कोरिया के सोन वन्हो ने शानदार शुरुआत की थी। उनके पास दर्शकों का भी साथ था, लेकिन श्रीकांत अलग ही लय में थे। बैडमिंटन रैंकिंग में दुनिया के 12वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने शानदार खेल दिखाया और फाइनल में जगह बनाई। 

21-12  से पहला सेट जीते श्रीकांत 

किंदांबी श्रीकांत इस मैच की शुरुआत में 2-0 से पिछड़ गए थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने शानदार वापसी की और लगातार पांच प्वाइंट लेकर बढ़त बना ली। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और पहला सेट 21-12 से अपने नाम किया। वहीं दूसरे सेट में सोन वन्हो ने अच्छी वापसी की और शुरुआत में 6-2 की बढ़त बनाई। इसके बाद श्रीकांत ने पलटवार किया और एक समय मैच में 12-10 की बढ़त बना ली थी, लेकिन 16-16 के स्कोर पर वन्हो ने बराबरी कर ली। अंत में उन्होंने शानदार खेल दिखाया और यह सेट 21-18 से जीत लिया। 

वन्हो के दूसरा सेट जीतने के बाद यह मैच तीसरे सेट तक खिंच गया। हालांकि, श्रीकांत ने तीसरे सेट जीतकर मैच अपने नाम किया। तीसरे सेट में उन्होंने शानदार शुरुआत की और 4-0 की बढ़त बनाई। पूरे सेट के दौरान उन्होंने बढ़त बनाए रखी और अंत में यह सेट भी 21-12 के अंतर से जीत लिया। उन्होंने क्वार्टर फाइनल मैच 21-12, 18-21, 21-12 के अंतर से जीता। अब सेमीफाइनल में उनका सामना जॉनथन क्रिस्टी और कुनलवुत वितिदसरन के बीच मैच के विजेता से होगा। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: