Sports

Korea Open: पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत ने क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह, लक्ष्य सेन और मालविका को मिली हार

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Thu, 07 Apr 2022 04:33 PM IST

सार

भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत ने कोरिया ओपन के क्वार्टरफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। गुरुवार (सात अप्रैल) को सिंधू जापान की आया ओहोरी और श्रीकांत ने इजराइल के मिशा जिल्बरमैन के खिलाफ जीत हासिल की।

पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत ने कोरिया ओपन के क्वार्टरफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। गुरुवार (सात अप्रैल) को सिंधू जापान की आया ओहोरी और श्रीकांत ने इजराइल के मिशा जिल्बरमैन के खिलाफ जीत हासिल की। दूसरी ओर, युवा लक्ष्य सेन और मालविका बंसोड़ को दूसरे राउंड में हार का सामना करना पड़ा।

दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी सिंधू ने ओहोरी के खिलाफ सीधे गेमों में जीत हासिल की। उन्होंने 26वें नंबर की जापानी खिलाड़ी को 21-15, 21-10 से हराया। सिंधू अब तक ओहोरी के खिलाफ करियर में नहीं हारी हैं। इस दौरान दोनों खिलाड़ियों के बीच 12 मैच खेले गए हैं। कोरिया में सिंधू को तीसरी वरीयता मिली है। अगले दौर में उनका मुकाबला थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान से होगा। दोनों खिलाड़ी पिछले महीने स्विस ओपन के फाइनल में आमने-सामने हुई थीं। उस मुकाबले में सिंधू ने बुसानन को हराया था।

सिंधू ने इस सत्र में अब तक दो टूर्नामेंट जीते हैं। उन्होंने स्विस ओपन के अलावा सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट को अपने नाम किया था। सिंधू और बुसानन के बीच अब तक 17 मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान सिंधू को 16 मैचों में जीत हासिल हुई है। बुसानन को सिर्फ एक जीत मिली है।

श्रीकांत की बात करें तो उन्होंने भी सिंधू की तरह सीधे गेमों में जीत हासिल की। श्रीकांत ने मिशा जिल्बरमैन को 21-18 21-6 से शिकस्त दी। अगले मैच में उनका मुकाबला कोरिया के सोन वान हो से होगा। सोन वान हो को खिताब का दावेदार माना जाता है। वे पहले दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी रह चुके हैं।

पुरुष युगल में दुनिया की सातवें नंबर की सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी ओर चिराग शेट्टी की जोड़ी ने सिंगापुर के ही योंग केई टेरी और लोह कीन हीन की जोड़ी को हराया। दोनों जोड़ियों के बीच यह मैच 36 मिनट तक चला। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी ओर चिराग शेट्टी ने इस मैच को 21-15 21-19 से अपने नाम कर अंतिम आठ में प्रवेश किया।

ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाले लक्ष्य सेन को हार का सामना करना पड़ा। उन्हें इंडोनेशिया के शेसार हिरेन रुस्तावितो ने 33 मिनट तक चले मुकाबले में 22-20, 21-9 से हराया। अश्विन पोनप्पा और सुमित रेड्डी की जोड़ी मिश्रित युगल में बाहर हो गई। चीन के ओउ शुआन यी और हुआंग या कियोंग की जोड़ी ने पोनप्पा और सुमित के खिलाफ मैच को तीन गेम में 22-20, 18-21, 21-14 से हराया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: