Astrology

Horoscope Today 07 April 2022: सिंह और कन्या राशि को मिलेगा आर्थिक लाभ, जानिए अन्य राशियों का हाल

Horoscope Today 07 April 2022: सिंह और कन्या राशि को मिलेगा आर्थिक लाभ, जानिए अन्य राशियों का हाल

Daily Horoscope | Aaj Ka Rashifal

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी भरा रहेगा। आपको संतान पक्ष की ओर से भी कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिलेगा, जिसके कारण आप का मन दुखी रहेगा, लेकिन आपको अपने घर अथवा व्यापार में कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला को सीखना होगा, तभी आप लोगों से अपना काम आसानी से निकलवाने में कामयाब रहेंगे। जीवनसाथी से यदि आप आज कुछ उम्मीदें लगा रहे थे, तो वह उन पर खरे उतरेंगे और उनका सहयोग व सानिध्य भी  आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। आप अपना कुछ धन दान पुण्य कार्य में लगाएंगे, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए शांतिप्रिय रहेगा। यदि आपके आस-पड़ोस अथवा कार्यक्षेत्र में कोई वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न होगी, तो उसे भी आप अपने शांत स्वभाव के कारण ठीक करने में सफल रहेंगे। शासन सत्ता का भी आपको गठजोड़ लाभ मिलता दिख रहा है, जो लोग राजनीति की दिशा में हाथ आजमा रहे हैं, उनको आज सफलता अवश्य प्राप्त होगी, लेकिन विद्यार्थियों को आज अपने सीनियर से मदद लेनी पड़ सकती है, तभी वह अपनी परीक्षा में सफलता हासिल कर सकेंगे। सायंकाल के समय आपको कुछ व्यक्तियों के मिलने से अनावश्यक कष्ट का सामना करना पड़ सकता है।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको अपने कुछ शत्रुओं से सावधान रहना होगा, क्योंकि वह आपकी मूल्यवान वस्तु को चोरी कर सकते हैं। व्यापार में यदि आपकी कुछ योजनाएं लंबे समय से लटकी हुई थी, तो आज उनको गति मिलेगी, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में आशातीत सफलता मिलेगी। सायंकाल के समय आप अपने किसी परिजन के घर विवाह, नामकरण जन्मदिन आदि में सम्मिलित हो सकते हैं, जहां आपको लोगों से बातचीत करते समय सावधान रहना बेहतर रहेगा।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है। आपकी किसी मकान दुकान आदि खरीदने की इच्छा पूरी होगी, जिसके कारण आप प्रसन्न रहेंगे। यदि आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगी। रोजगार के क्षेत्र में प्रयासरत लोगों को सफलता मिलती दिख रही है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त होगी। मान व प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। ससुराल पक्ष के लोगों से आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त हो सकती है। आपको किसी को धन उधार देने से बचना बेहतर रहेगा, नहीं तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: