Sports

Champions League: चेल्सी पर रियल मैड्रिड की जीत में करीम बेंजमा की हैट्रिक, बायर्न म्यूनिख को विलारियल ने हराया

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Fri, 08 Apr 2022 12:01 AM IST

सार

गोलमशीन करीम बेंजमा की एक और हैट्रिक के दम पर रियल मैड्रिड ने चैंपियंस लीग के प्रथम चरण के क्वार्टर फाइनल में गत विजेता चेल्सी को 3-1 से धराशाई कर दिया। 34 वर्षीय फ्रेंच स्ट्राइकर का इस सत्र के 36 मैचों में रियल के लिए यह 37वां गोल है।

करीम बेंजमा
– फोटो : रियाल मैड्रिड ट्विटर

ख़बर सुनें

विस्तार

गोलमशीन करीम बेंजमा की एक और हैट्रिक के दम पर रियल मैड्रिड ने चैंपियंस लीग के प्रथम चरण के क्वार्टर फाइनल में गत विजेता चेल्सी को 3-1 से धराशाई कर दिया। लीग के पिछले ही मैच में हैट्रिक करने वाले बेंजमा यहां भी नहीं रुके और इंग्लिश टीम को अपने घर स्टैमफोर्ड ब्रिज में करारी सहनी पड़ी। 34 वर्षीय फ्रेंच स्ट्राइकर का इस सत्र के 36 मैचों में रियल के लिए यह 37वां गोल है। ऐसा प्रदर्शन उन्होंने अपने करियर में कभी नहीं किया। तभी तो रियल के कोच कार्लो एंसेलोटी के मुंह से मैच के बाद उनके लिए यही शब्द निकले कि वह सभी के लिए बहुत बड़ा उदाहरण हैं।

ऑल इंग्लिश सेमीफाइनल की संभावनाएं कम हुईं

रियल ने पहले 24 मिनट में ही बेंजमा के हेडर से दो गोल ठोक दिए। 21वें मिनट में विनिसियस जूनियर ने 24वें मिनट में क्रोएशियन लूका मोद्रिच के क्रास पर ये दोनों निकले। इसके उलट चेल्सी के लिए बतौर स्थानापन्न उतरे बेल्जियम स्ट्राइकर रोमेलु लुकाकू ने मैच खत्म होने से 20 मिनट पहले हेडर के जरिए गोल का मौका छोड़ दिया। चेल्सी की इस हार के साथ लीग के ऑल इंग्लिश सेमीफाइनल की संभावनाएं काफी कम हो गई हैं। इस लेग के विजेता का सेमीफाइनल में मैनचेस्टर सिटी और एटलेटिको मैड्रिड के विजेता से मुकाबला होगा। सिटी प्रथम चरण में 1-0 से जीत हासिल कर चुकी है।

बेंजमा ने 46 मिनट में किए तीन गोल

बेंजमा का तीसरा गोल चेल्सी के खराब रक्षण का नतीजा था। दूसरे हॉफ के पहले ही मिनट में गोलकीपर ने गेंद को सीने से रोककर क्लीयर करने के बजाय एंटोनियो को पास कर दिया बेंजमा ने इस छीन कर खाली गोल में डालकर हैट्रिक पूरी कर ली। बेंजमा ने कहा भी वह तीसरा गोल कर काफी खुश थे क्यों कि पहले हॉफ में वह एक गोल करने का मौका छोड़ चुकेथे। वहीं टशेल एक झटके में स्वीकार करते हैं कि उनकी लीग के क्वार्टर फाइनल में बने रहने की संभावनाएं नगण्य लग रही हैं मैदान के बाहर भी मुश्किलों में घिरी चेल्सी को प्रीमियर लीग में ब्रेंटफोर्ड के हाथों 1-4 से हार मिली थी, जिससे वे तीसरे स्थान पर खिसक गए।

छह बार की विजेता बायर्न को मिली हार

चैंपियंस लीग में स्पेनिश क्लब विलारियल के उलटफेर का सिलसिला जारी है। इस बार उसने क्वार्टर फाइनल के प्रथम चरण में छह बार की विजेता जर्मन जाएंट बायर्न म्यूनिख को 1-0 से पराजित कर दिया। इसके साथ ही विलारियल ने 16 सालों में पहली बार लीग के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाओं को प्रबल कर लिया है। प्री क्वार्टर में विलारियल ने इटली के जुवेंट्स को बाहर किया था।

विलारियल को पहले हॉफ की शुरुआत में गोल करने का मौका मिल गया। आरनॉट दानजुमा की ओर से किया गया यह गोल उन्हें विजेता बनाने के लिए काफी रहा। पिछले 30 चैंपियंस लीग मैचों बायर्न की यह दूसरी हार है। बायर्न पिछले 22 घर से बाहर के मैचों में अपराजित चला आ रहा था। इस हार के साथ यह सिलसिला भी टूट गया। इसमें 17 जीत और पांच ड्रॉ शामिल हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: