Sports

Tennis: फ्रेंच ओपन के बाद टेनिस को अलविदा कहेंगे सोंगा, सबालेंका ने चार्ल्सटन ओपन में दर्ज की जीत

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Fri, 08 Apr 2022 12:22 AM IST

सार

ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पूर्व उप विजेता जो विल्फ्रेड सोंगा ने घोषणा की है कि वह फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के बाद टेनिस को अलविदा कहेंगे। अपने कॅरिअर के दौरान चोटों से जूझने वाले सोंगा इस तरह अपने घरेलू दर्शकों के सामने अपने करियर का अंत करेंगे।

जो विल्फ्रेड सोंगा और एरीना सबालेंका
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पूर्व उप विजेता जो विल्फ्रेड सोंगा ने घोषणा की है कि वह फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के बाद टेनिस को अलविदा कहेंगे। अपने कॅरिअर के दौरान चोटों से जूझने वाले सोंगा इस तरह अपने घरेलू दर्शकों के सामने अपने करियर का अंत करेंगे। दूसरी ओर, शीर्ष वरीय एरीना सबालेंका ने फरवरी के बाद पहली जीत दर्ज करते हुए मौसम से प्रभावित क्रेडिट वन चार्ल्सटन ओपन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में अमेरिका की एलिसन रिस्के को हराया। सबालेंका ने अमेरिकी खिलाड़ी के खिलाफ 7-6 (3), 6-4 से जीत दर्ज की। 

एलिसन रिस्के के खिलाफ मैच में सबालेंका ने शुरुआती सेट में 5-3 से बढ़त बना ली थी, लेकिन रिस्के ने टाईब्रेकर के लिए मजूबर किया। आखिर बेलारुस की खिलाड़ी ने टाईब्रेक में अंतिम 6 में से पांच अंक हासिल कर मैच जीत लिया। सबालेंका छह सप्ताह पहले कतर में क्वार्टरफाइनल में इगा स्वितेक से हारने के बाद इंडियन वेल्स और मियामी में भी अपने शुरुआती मैच में हारी थीं।

2012 में पांचवें स्थान पर पहुंचे थे सोंगा

फ्रांस के 36 साल के सोंगा ने 2012 में करियर की सर्वश्रेष्ठ पांचवीं रैंकिंग हासिल की लेकिन पिछली बार चोट लगने के बाद उनकी मौजूदा रैंकिंग 220 है। इसका मतलब है कि सोंगा को रोलां गैरो के मुख्य ड्रॉ में सीधे प्रवेश नहीं मिलेगा और उन्हें आयोजकों द्वारा वाइल्ड कार्ड दिए जाने पर निर्भर रहना होगा। लगभग 20 साल पहले सामने आए फ्रांस के दिग्गज खिलाड़ियों में सोंगा पहले हैं जो संन्यास ले रहे हैं। इन दिग्गजों की सूची में गेल मोनफिल्स, रिचर्ड गास्केट और जाइल्स सिमोन भी शामिल हैं। 

सोंगा ने वीडियो संदेश में कहा, ‘यह मेरे लिए अंतिम रोमांच होगा। रोलां गैरो पर यह मेरा 15वां टूर्नामेंट होगा। उम्मीद करता हूं कि मैं फिट रहूंगा।’ सोंगा 2013 और 2015 में फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे। उन्होंने 18 एटीपी खिताब जीते और 2008 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचे जहां उन्हें नोवाक जोकोविच के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: