Sports

Thailand Open Boxing: अमित, सुमित और अनंता के फाइनल में, सात खिलाड़ी स्वर्ण पदक के लिए पेश करेंगे चुनौती

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: रोहित राज
Updated Fri, 08 Apr 2022 11:12 PM IST

सार

विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता अमित पंघाल सहित तीन भारतीय मुक्केबाजों ने फुकेत में थाईलैंड ओपन मुक्केबाजी टूर्नामेंट के फाइनल में जगह पक्की की। महिलाओं के वर्ग में अनंता प्रहलाद (54 भारवर्ग) फाइनल में पहुंचने में सफल रहीं।

अमित पंघाल
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता अमित पंघाल सहित तीन भारतीय मुक्केबाजों ने फुकेत में थाईलैंड ओपन मुक्केबाजी टूर्नामेंट के फाइनल में जगह पक्की की। महिलाओं के वर्ग में अनंता प्रहलाद (54 भारवर्ग) जबकि पुरुषों में सुमित (75 भारवर्ग) और पंघाल (52 भारवर्ग) ने फाइनल में पहुंचने के बाद भारत के लिए कम से कम रजत पदक पक्के किए। 

मनीषा (57 भारवर्ग), पूजा (69 भारवर्ग) और भाग्यबती कचारी (75 भारवर्ग) को अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबले में हार के कारण कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। चार भारतीय मुक्केबाजों ने आशीष कुमार (81 किग्रा), मोनिका (48 किग्रा), गोविंद साहनी (48 किग्रा) और वरिंदर सिंह (60 किग्रा) ने पहले ही फाइनल में जगह पक्की कर ली थी। इस तरह से सात भारतीय मुक्केबाज स्वर्ण पदक के लिए चुनौती पेश करेंगे।

पंघाल ने वियतनाम के ट्रान वान थाओ और सुमित ने दमदार खेल दिखाते हुए कजाखिस्तान के अयातुल्ला ताकीज को हराया। अनंता ने वियतनाम की मुक्केबाज बुई तरोन थाई पर 5-0 की प्रभावशाली जीत दर्ज की।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: