Entertainment

Ram Gopal Varma: रामगोपाल वर्मा ने 'द कश्मीर फाइल्स' को बताया गेमचेंजर, आरआरआर के लिए कही ये बात

बीते दिनों बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई निर्देशक एसएस राजामौली की ‘आरआरआर’ और विवेक अग्निहोत्री की ‘द कश्मीर फाइल्स’ जमकर कमाई कर रही है। अपनी रिलीज के बाद से ही यह फिल्म दुनिया भर में रिकॉर्ड तोड़ती नजर आ रही है। फिल्म पर सभी लोग अपनी अलग- अलग प्रतिक्रिया दे हैं। इसी बीच अब मशहूर फिल्ममेकर राम गोपाल वर्मा ने इन दोनों फिल्मों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

हाल ही में एक वेबसाइट के साथ हुई बातचीत के दौरान प्रख्यात फिल्म निर्माता राम गोपाल वर्मा ने आरआरआर को नहीं बल्कि द कश्मीर फाइल्स गेमचेंजर बताया। अपनी बात को विस्तार में समझाते हुए उन्होंने यह भी कहा कि द कश्मीर फाइल्स बहुत सारे फिल्म निर्माताओं को कम बजट में विभिन्न विषयों पर फिल्में बनाने के लिए प्रेरित कर सकती है। 

इस दौरान आरआरआर और द कश्मीर फाइल्स की शानदार सफलता पर बात करते हुए राम गोपाल ने कहा कि ” मुझे नहीं लगता कि आरआरआर कोई बदलाव ला सकती है। यह एक ऐसी फिल्म है जो बड़े पैमाने पर बनाई गई है। आरआरआर एक ऐसी फिल्म है, जो चार या पांच साल में एक बार आती है। इस तरह की फिल्म बनाने के लिए एक अच्छे ट्रैक रिकॉर्ड वाले निर्देशक की जरूरत है जैसे कि राजामौली।”

 

उन्होंने आगे कहा कि, “वहीं, अगर आप द कश्मीर फाइल्स पर विचार करते हैं, तो यह सच में एक गेमचेंजर है। यह फिल्म निर्माताओं को एक आत्मविश्वास देता है। यानी अगर आप 10 करोड़ के बजट से कोई फिल्म बनाते हैं तो यह बदले में आपको 250 करोड़ कमाकर देगी। द कश्मीर फाइल्स ने यही किया है। आरआरआर और द कश्मीर फाइल्स अच्छी कमाई कर रही हैं। लेकिन, द कश्मीर फाइल्स बनाना आसान है, आरआरआर नहीं। हर किसी के पास बजट के रूप में 500 करोड़ रुपये नहीं होते, लेकिन निर्माताओं के पास बजट के रूप में 10 करोड़ रुपये जरूर होंगे।”

 

वहीं दोनों फिल्मों की बात करें तो एसएस राजामौली के निर्देशन में बनी फिल्म आरआरआर 25 मार्च को रिलीज की गई थी। राम चरण और जूनियर एनटीआर द्वारा अभिनीत यह फिल्म तेलुगु स्वतंत्रता सेनानियों अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीमा के जीवन पर आधारित है। जबकि, विवेक अग्निहोत्री द्वारा निदर्शित फिल्म द कश्मीर फाइल्स 11 मार्च को रिलीज हुई थी। फिल्म में 1990 के दौरान कश्मीरी पंडितों के पलायन की कहानी दिखाई गई है। फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार मुख्य भूमिकाओं में हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: