Entertainment

RRR Box Office Collection Day 15: ‘आरआरआर’ का तेलुगू में नया रिकॉर्ड, दहाई से गिरे कलेक्शन में फिर दिखा उछाल

दक्षिण भारतीय सिनेमा के दो दिग्गज सितारों की फिल्म ‘आरआरआर’ की शोहरत अब अपनी ढलान पर है। फिल्म की कमाई दूसरे हफ्ते के आखिरी दिन दहाई के अंकों से भी नीचे रही, हालांकि तीसरे हफ्ते के पहले दिन यानी फिल्म की रिलीज के तीसरे शुक्रवार को इसमें फिर साधारण बढ़ोतरी देखी जा रही है। फिल्म अपनी मूल भाषा यानी तेलुगू संस्करण में कमाई का नया रिकॉर्ड बनाती दिख रही है। फिल्म के कारोबार को लेकर अब सबकी निगाहें इस वीकएंड पर होने वाले इसके नेट कलेक्शन पर लगी हैं और इसके हजार करोड़ रुपये का नेट कमाई का आंकड़ा छूते ही फिल्म मेकर्स का एक बड़ा सपना पूरा हो जाएगा।

 

फिल्म ‘आरआरआर’ ने अपनी रिलीज का तीसरा हफ्ता सधे कदमों से शुरू किया है। फिल्म ने दूसरे गुरुवार के अंतिम आंकड़ों के मुताबिक अपनी रिलीज के 14वें दिन कुल 9.9 करोड़ रुपये की नेट कमाई की है। इसमें फिल्म के तेलुगू संस्करण ने 3.59 करोड़ रुपये ही कमाए। फिल्म को हिंदी भाषी राज्यों में अब भी लोग दक्षिण से ज्यादा पसंद कर रहे हैं। फिल्म ने तमिल भाषा में 94 लाख रुपये, मलयालम में 36 लाख रुपे और कन्नड़ में सिर्फ एक लाख रुपये ही कमाए। जबकि फिल्म ‘आरआरआर’ का हिंदी में कलेक्शन गुरुवार को पांच करोड़ रुपये के करीब रहा।

फिल्म ‘आरआरआर’ ने तीसरे हफ्ते की शुरुआत थोड़ा बेहतर की है। फिल्म के कलेक्शन में करीब 10 फीसदी का उछाल का गुरुवार की अपेक्षा आंका जा रहा है और शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से फिल्म गुरुवार को हिंदी में करीब 5.50 करोड़ रुपये कमाती दिख रही है। दक्षिण में फिल्म का तिलिस्म धीरे धीरे कम होता जा रहा है और इसीलिए फिल्म की मुंबई में हुई सक्सेस पार्टी में फिल्म के सितारों का जोर इसे हिंदी पट्टी में थोड़ा और आगे खिसकाने पर रहा।  

 

जहां तक फिल्म ‘आरआरआर’ के दूसरे हफ्ते के कलेक्शन की बात है तो इसने हिंदी में रिलीज हुई फिल्मों में दूसरे हफ्ते के कलेक्शन में सबसे आगे रही फिल्मों में 10वां स्थान बना लिया है। अब फिल्म निर्माताओं को उम्मीद है कि ये किसी तरह कम से कम 250 करोड़ रुपये हिंदी भाषी राज्यों से तीसरे हफ्ते के आखिर तक जरूर कमा लेगी। लेकिन ये तभी हो सकेगा जब फिल्म तीसरे हफ्ते हिंदी भाषी राज्यों में करीब 42 करोड़ रुपये कमा ले।

फिल्म के तेलुगू संस्करण ने इस बीच 400 करोड़ रुपये की नेट कमाई का आंकड़ा रिलीज के तीसरे शुक्रवार को छू लिया है। शनिवार को इसके इस आंकड़े को पार कर जाने की उम्मीद है। ऐसा हुआ तो ये फिल्म की बड़ी कामयाबी होगी। किसी तेलुगू फिल्म ने अब तक घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन नहीं किया है। 2017 में रिलीज हुई निर्देशक एस एस राजमौली की फिल्म ‘बाहुबली 2’ के तेलुगू संस्करण ने भी घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 338 करोड़ रुपये का ही कलेक्शन किया था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: