Entertainment

KGF 2 Vs RRR: एडवांस बुकिंग में ‘केजीएफ 2’ ने तोड़ा आरआरआर का रिकॉर्ड, पहले दिन की ओपनिंग बंपर होने की उम्मीद

ये तो तय है कि फिल्म ‘केजीएफ 2’ अपनी मूल भाषा कन्नड़ में और फिल्म ‘बीस्ट’ अपनी मूल भाषा तमिल में धमाकेदार शुरूआत लेने वाली हैं। लेकिन, फिल्म ‘केजीएफ 2’ को लेकर हिंदी भाषी क्षेत्रों मे कुछ अलग ही माहौल बनता दिख रहा है। फिल्म के पहले चैप्टर की रिलीज के समय से जो माहौल बना है उसके बाद इसका हंगामा फिल्म ‘बाहुबली 2’ जैसा होता दिख रहा है। निर्देशक एस एस राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली’ ने जो माहौल बनाया था, उसका फायदा फिल्म ‘बाहुबली 2’ को मिला था। उसी तरह फिल्म ‘केजीएफ’ हिंदी को सिनेमाघरों में देखने वालों से ज्यादा तादाद इसे ओटीटी पर देखने वालों की रही है और इसकी कहानी को लेकर जो माहौल बना, उसका फायदा इसे ‘केजीएफ चैप्टर 2’ में मिलता दिख रहा है। फिल्म ने एडवांस बुकिंग में ही फिल्म ‘आरआरआर’ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

अब तक 7.60 करोड़ की टिकटें बिकीं

फिल्म ‘केजीएफ 2’ अगले हफ्ते 14 अप्रैल को रिलीज होने वाली है। बॉक्स ऑफिस पर इसका मुकाबला ‘बीस्ट’ और फिल्म ‘जर्सी’ से है। फिल्म ‘केजीएफ 2’ के टिकटों की एडवांस बिक्री गुरुवार स शुरू हो चुकी है। फिल्म की सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग इसके हिंदी संस्करण को लेकर हो रही है। जानकारी के मुताबिक फिल्म ‘आरआरआर’ ने एडवांस बुकिंग की जिस अवधि में सात करोड़ रुपये कमाए थे, उसी अवधि में फिल्म ‘केजीएफ 2’ करीब सात करोड़ 60 लाख रुपये कमाने में कामयाब रही है। फिल्म को रिलीज होने में अभी चार दिन बाकी हैं और माना जा रहा है कि उस दिन तक इसकी एडवांस टिकटें इसके करीब करीब तीन गुनी बिक जाएंगी।

एडवांस बुकिंग में ‘वॉर’ जैसा ट्रेंड

कोरोना संक्रमण काल के बाद खुले सिनेमाघरों में अब तक फिल्म ‘आरआरआर’ हिंदी की एडवांस बुकिंग का ऐसा ट्रेंड देखा गया था। महामारी के पहले अगर किसी हिंदी फिल्म ने एडवांस बुकिंग में रिकॉर्ड बनाया था तो वह फिल्म थी ऋतिक रोशन, टाइगर श्रॉफ और वाणी कपूर की सिद्धार्थ आनंद निर्देशित फिल्म ‘वॉर’। साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म ‘वॉर’ हिंदी में रिलीज हुई किसी फिल्म की अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग लेने वाली फिल्म रही है। इस फिल्म ने रिलीज के दिन ही 53.35 करोड़ रुपये कमा लिए थे।

बेस्ट ओपनिंग वाली फिल्में

हिंदी में रिलीज हुई फिल्मों की पहले दिन की ओपनिंग के हिसाब से दूसरे नंबर पर आमिर खान, अमिताभ बच्चन, कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख की विजय कृष्ण आचार्य निर्देशित फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ है जिसने 52.25 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली थी। 44.97 करोड़ रुपये की ओपनिंग के साथ फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ तीसरे नंबर पर, 42.30 करोड़ रुपये की ओपनिंग के साथ फिल्म ‘भारत’ चौथे नंबर पर और 41 करोड़ रुपये की ओपनिंग के साथ फिल्म ‘बाहुबली 2’ हिंदी में रिलीज होने वाली फिल्मों की पहले दिन की कमाई के हिसाब से पांचवें नंबर पर है।

20 करोड़ की होगी एडवांस बुकिंग!

निर्देशक प्रशांत नील की फिल्म ‘केजीएफ 2’ अब तक के रुझानों के हिसाब से कोरोना महामारी के बाद रिलीज हुई फिल्मों में एडवांस बुकिंग में सबसे आगे निकल चुकी है। ‘अमर उजाला’ के अनुमान के मुताबिक फिल्म ‘केजीएफ 2’ की एडवांस बुकिंग शुक्रवार तक 20 करोड़ रुपये तक पहुंच सकती है। जहां तक ‘केजीएफ 2’ हिंदी की ओपनिंग का सवाल है तो इसकी ओपनिंग भी फिल्म ‘आरआरआर’ हिंदी की ओपनिंग से आगे रहने के आसार बनते दिख रहे हैं। निर्माताओं विजय किरुगंडूर और कार्तिक गौड़ा की फिल्म ‘केजीएफ 2’ में कन्नड़ अभिनेता यश के अलावा श्रीनिधि शेट्टी, संजय दत्त और रवीना टंडन की मुख्य भूमिकाएं हैं। फिल्म में अभिनेता प्रकाश राज का एक खास किरदार है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: