Astrology

Ketu Transit 2022 : 18 वर्षों बाद तुला राशि में होंगे केतु,जानें किन राशियों के जीवन में आएगा बदलाव

Ketu Transit 2022 : 18 वर्षों बाद तुला राशि में होंगे केतु,जानें किन राशियों के जीवन में आएगा बदलाव

Ketu Transit 2022: आध्यात्म के श्रेष्ठतम ग्रह केतु 18 वर्ष बाद 12 अप्रैल को दोपहर 3 बजकर 27 मिनट पर फिर से तुला राशि में प्रवेश कर रहे हैं ये पूरे वर्ष इसी राशि पर गोचर करेंगे। ग्रहों में केतु को मोक्ष कारक ग्रह के रूप में विशेष स्थान प्राप्त है किसी भी जातक की जन्म कुंडली में यदि यह प्रभावशाली रहते हैं तो उसके चेहरे का तेज देखने लायक होता है। गूढ़ विषयों के प्रदाता केतु का तुला राशि में आगमन सभी राशि वालों के लिए कैसा रहेगा इसका ज्योतिषीय विश्लेषण करते हैं।

मेष राशि

राशि से सप्तम दाम्पत्य भाव में गोचर करते हुए केतु कई तरह के अप्रत्याशित सुखद परिणाम दिलाएंगे। काफी दिनों के प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे। शासन सत्ता का भी पूर्ण सहयोग मिलेगा। शादी-विवाह संबंधी वार्ता सफल रहेगी। साझा व्यापार करने में परेशानियां आएंगी। योजनाओं को गोपनीय रखते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे। किसी को भी अधिक धन उधार के रूप में देने से बचें। आर्थिक हानि के योग। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे।

बृषभ राशि

राशि से छठे शत्रु भाव में गोचर करते हुए केतु आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं हैं। सोची समझी सभी रणनीतियां कारगर सिद्ध होगी। कोई भी बड़े से बड़ा कार्य आरंभ करना हो अथवा किसी व्यापारिक अनुबंध पर हस्ताक्षर करना हो तो उस दृष्टि से भी ग्रह गोचर अनुकूल रहेगा। गुप्त शत्रु परास्त होंगे। कोर्ट कचहरी के मामलों में भी निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत। ननिहाल पक्ष से अप्रिय समाचार मिल सकता है। यात्रा देशाटन का लाभ मिलेगा,विदेश यात्रा के भी योग।

मिथुन राशि

राशि से पंचम विद्याभाव में गोचर करते हुए केतु का प्रभाव कई तरह के सुखद परिणामों की ओर संकेत कर रहा है। ये विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए बेहतर सिद्ध होगा। शोधपरक एवं आविष्कारक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे और पूर्ण सफल रहेंगे। संतान संबंधी चिंता परेशान कर सकती है। प्रेम संबंधी मामलों में उदासीनता रहेगी इसलिए बेहतर रहेगा कि अपने कार्य पर ही ध्यान दें। रुके कार्य संपन्न होंगे। बड़े भाइयों से मतभेद बढ़ने न दें।

कर्क राशि-

राशि से चतुर्थ सुख भाव में गोचर करते हुए केतु कई तरह के उतार-चढ़ाव का सामना करवा सकते हैं। यात्रा देशाटन का लाभ मिलेगा। नौकरी में भी स्थान परिवर्तन के लिए प्रयास करना चाह रहे हों तो ग्रह गोचर अनुकूल रहेगा। सफलताओं का सिलसिला तो चलता रहेगा किंतु किसी न किसी कारण से पारिवारिक कलह एवं मानसिक अशांति का सामना करना पड़ेगा। किसी भी तरह के पारिवारिक विवाद को बढ़ने न दें। यात्रा सावधानीपूर्वक करें। सामान चोरी होने से बचाएं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: