Entertainment

The Kashmir Files: द कश्मीर फाइल्स को सिनेमाघरों में देखने दर्शकों का उमड़ा सैलाब, दो दिन में ही तीन गुना हुई स्क्रीन्स की संख्या

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ कश्मीरी पंडितों के नरसंहार का एक ऐसा सच है जिसे इतने सालों तक कोई निर्देशक नहीं दिखा सके, उसे विवेक अग्निहोत्री ने कर दिखाया है। फिल्म में कश्मीर का सबसे गंभीर और संवेदनशील मुद्दा सामने रखा गया है, जो अंदर तक हिला देने वाला है। आजादी के बाद घाटी में जो कुछ भी हुआ वह बहुत दर्दनाक था, लेकिन उसे पर्दे पर दिखाना आसान काम नहीं था। इसीलिए ‘द कश्मीर फाइल्स’ को सिनेमाघरों में दर्शकों की ताबड़तोड़ प्रतिक्रिया मिल रही है। लोगों ने इस फिल्म को खुले दिल से सराहा है। सिर्फ यही नहीं दर्शकों की भारी डिमांड के बाद सीमित स्क्रीन के साथ रिलीज हुई इस फिल्म के लिए स्क्रीन की संख्या बढ़ा दी गई है।  

दरअसल प्रभास स्टारर फिल्म ‘राधे श्याम’ और ‘द कश्मीर फाइल्स’ एक ही दिन 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। खबरों के मुताबिक प्रभास की फिल्म राधेश्याम की वजह से इस फिल्म को सिर्फ 650 स्क्रीन के साथ देशभर में दिखाया जाा रहा था। ऐसे में दर्शकों का कहना है कि एक अच्छी और जरुरी फिल्म होने के बाद भी इसे इतनी कम स्क्रीन पर क्यों दिखाया जा रहा है। ऐसे में दर्शकों की भारी मांग के बाद रविवार तक इस फिल्म की स्क्रीन संख्या 650 से बढ़ाकर 2000 कर दी गई है। 

दिल को छू लेने वाली इस कहानी को देखकर दर्शक भावुक हो रहे हैं। यही वजह है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन कर रही है। वहीं हरियाणा, गुजरात और  मध्यप्रदेश सरकार ने इस फिल्म को राज्यों में टैक्स फ्री कर दिया है। 

इस फिल्म में अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती के अभिनय को बहुत सराहना मिल रही है। फिल्म में पल्लवी जोशी, दर्शन कुमार, चिन्मय मंडलेकर, पुनीत इस्सर जैसे तमाम अन्य दिग्गज कलाकार हैं। इस फिल्म में कश्मीरी पंडितों पर हुए जुल्म और उनके बेघर होने की कहानी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: