Entertainment

The Kashmir Files Day 2 Collection: द कश्मीर फाइल्स के कलेक्शन में दूसरे दिन सौ फीसदी का इजाफा, विवेक ने बनाया धमाकेदार रिकॉर्ड

कोरोना महामारी के बाद अब थिएटर्स पूरी तरह खुल चुके हैं। वर्तमान समय में सिनेमाघरों में चार फिल्में दर्शकों का मनोरंजन कर रहीं हैं। अगर ‘ द कश्मीर फाइल्स’ एक यथार्थवादी कहानी है, तो ‘राधे श्याम’ काल्पनिक है। अगर ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ एक असली सुपर-वुमन के बारे में है, तो ‘द बैटमैन’ एक फिक्शन सुपरहीरो के बारे में है। नतीजतन, दर्शकों के पास सिनेमाघरों में फिल्म देखने के लिए बहुत सारे विकल्प मौजूद हैं।

हालांकि चारों फिल्मों में से जिस फिल्म ने एकाएक सबका ध्यान अपनी ओर खींचा लिया है, वह है ‘द कश्मीर फाइल्स’। यह अनुमान लगाया जा रहा था कि फिल्म पहले दिन 1.50-2 करोड़ रुपये की कमाई करेगी। लेकिन, फिल्म ने हैरान कर दिया, और पहले ही दिन 4.55 करोड़ रुपये की कमाई की।

यदि ‘द कश्मीर फाइल्स’ के दूसरे दिन के कलेक्शन की बात करें, तो फिल्म के कलेक्शन में सौ फीसदी का इजाफा हुआ है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाते हुए दूसरे दिन 7 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है। यानी फिल्म ने पहले दिन के मुकाबले दूसरे दिन दोगुना कमाई की है, जो हिंदी सिनेमा के इतिहास में पहली बार हुआ है। यानी बंपर कमाई के साथ विवेक की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार रिकॉर्ड भी बना लिया है।

अग्निहोत्री और सौरभ एम पांडे द्वारा सह-लिखित, यह फिल्म कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा पर आधारित है, जिन्हें घाटी में उग्रवाद के शुरुआती दिनों में कश्मीर से भगा दिया गया था। इससे पहले, अग्निहोत्री ने राजनीतिक रूप से आरोपित विषयों पर दो फिल्में – ‘द ताशकंद फाइल्स’ और ‘बुद्धा इन ए ट्रैफिक जाम’ बनाई हैं। उन्हें चॉकलेट, धन धना धन, लक्ष्य और हेट स्टोरी जैसी फिल्मों के लिए भी जाना जाता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: