Sports

Indian Wells: एंडी मरे ने करियर की 700वीं जीत दर्ज की, पहले दौर में तारो डैनियल को हराया

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: शक्तिराज सिंह
Updated Sat, 12 Mar 2022 06:33 PM IST

सार

एंडी मरे ने इंडियन वेल्स के पहले दौर में तारो डैनियल को 1-6, 6-2, 6-4 से हराकर करियर की 700वीं जीत दर्ज की है। वो टेनिस इतिहास के 18वें खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 700 मैच जीते हैं। 
 

एंडी मरे
– फोटो : सोशल मीडिया

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

इंडियन वेल्स के पहले दौर में एंडी मरे ने तारो डैनियल को हराकर दूसरे दौर में जगह बना ली है। इसके साथ ही उन्होंने अपने करियर का 700वां मैच जीत लिया है। वो यह कीर्तिमान हासिल करने वाले 18वें खिलाड़ी हैं। मरे ने इस मैच में धीमी शुरुआत की थी और तारो डैनियल के खिलाफ पहला सेट 1-6 के अंतर से हार गए थे। इसके बाद लय में वापसी करते हुए उन्होंने दूसरा सेट 6-2 के अंतर से जीता। तीसरे सेट में डैनियल ने वापसी करने की कोशिश की, लेकिन मरे ने उन्हें ऐसा नहीं करने दिया। उन्होंने तीसरा सेट 6-4 के अंतर से अपने नाम करते हुए करियर का 700वां मैच जीत लिया और टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बना ली। 

मरे ने इस मैच में डैनियल को  1-6, 6-2, 6-4 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई है। 

पिछले साल तय किया था लक्ष्य

यह मैच जीतने के बाद मरे ने इंचरव्यू के दौरान कहा कि उन्होंने पिछले साल के अंत में अपने लिय यह लक्ष्य तय किया था और अब इसे हासिल कर लिया है। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से इतने मैच जीतना बड़ी बात है और वो इसे हासिल करना बड़ी बात है। अब उनका लक्ष्य 800 मैच जीतना है। इस मैच की शुरुआत में ऐसा लगा था कि मरे को 700वीं जीत हासिल करने के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। डैनियल ने शानदार शुरुआत की थी और पहले सेट में मरे की सर्विस तोड़ते हुए आसान जीत दर्ज की थी। 

दूसरे सेट में मरे ने बेहतरीन वापसी करते हुए दूसरा सेट अपने नाम किया। सर्जरी के बाद लंबे समय तक कोर्ट से दूर रहने के बाद मरे शुरुआत में कोर्ट में अच्छे से नहीं दौड़ पा रहे थे, लेकिन बाद में शानदार लय पकड़ी। तीसरे सेट में उन्होंने लगातार आठ प्वाइंट जीतकर यह मैच अपने नाम कर लिया। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच अब तक दो मैच हुए हैं और दोनों मैच मरे के नाम रहे हैं। 

दुसरे दौर में बुलबिक से होगा सामना 

मरे ने मैच जीतने के बाद कहा कि उन्होंने इस मैच में धीमी शुरुआत की थी, लेकिन बाद में लय में लौटे। उन्होंने कहा कि मैं अब पुराना हो चुका हूं और सुबह 11 बजे से शुरू होने वाले मैचों में मुझे लय पकड़ने में थोड़ा समय लगता है। मरे ने इससे पहले जनवरी में डेनियल को हराया था। इस टूर्नामेंट में वाइल्ड कार्ढ के जरिए जगह बनाने वाले मरे दूसरे दौर में एलेक्सजेंडर बुलबिक से भिड़ेंगे। 

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: