Astrology

घर में लगा तुलसी का पौधा सूखने लगे तो समझ जाइए घटने वाली है कोई बड़ी घटना, आज ही जान लें ये संकेत

Tulsi Plant Drying: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को मां लक्ष्मी का रूप और विष्णु प्रिया कहा जाता है। तुलसी के पौधे को हिंदू धर्म बेहद पवित्र माना गया है। पूजा-पाठ में भी तुलसी की पत्तियों का इस्तेमाल किया जाता है। धार्मिक कार्यों में इस्तेमाल होने के साथ ही तुलसी के कई औषधीय गुण भी होते हैं। साथ ही इस पौधे को लगाने से घर में सुख-समृद्धि बढ़ती है। धर्म शास्त्रों में तुलसी के पौधे को रोगों का नाश करने वाला और व्यक्ति को हर परेशानी से बचाने वाला बताया गया है। धार्मिक मान्यता है कि नियमित रूप से तुलसी की पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है। वास्तु में भी तुलसी के पौधे का विशेष महत्व है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि घर में लगा तुलसी का पौधा आने वाली घटनाओं का भी संकेत देता है? जी हां, तुलसी का छोटा सा पौधा भविष्य में घटित होने वाली बड़ी घटनाओं का भी संकेत देता है। चलिए जानते हैं इन संकेतों के बारे में…  

बुध ग्रह का प्रभाव

यदि अचानक से हरा-भरा तुलसी का पौधा सुख जाए, तो ये भविष्य में आने वाली किसी परेशानी की ओर संकेत हो सकता है। ज्योतिष शास्त्र अनुसार तुलसी का पौधा बुध ग्रह से संबंधित होता है। ऐसे में कहा जाता है कि बुध ग्रह के प्रभाव से तुलसी का पौधा सूख जाता है।  

पितृदोष का संकेत

कहा जाता है कि कई बार तुलसी का पौधा पितृदोष की वजह से भी सूख जाता है। घर में पितृदोष का प्रकोप होने से तुलसी का पौधा बार-बार सूख जाता है। 

केतु का असर

मान्यता है कि तुलसी के पौधे के आसपास अगर कोई पक्षी घोसला बना ले, तो समझ लेना चाहिए कि कुंडली में केतु की स्थिति बिगड़ गई है। इस लिए समय रहते उपाय कर लें।  

बुध की स्थिति

बुध ग्रह को धन और व्यापार का स्वामी माना गया है। इसलिए बुध खराब होते ही आपकी आर्थिक स्थिति भी खराब होनी शुरू हो जाती है। मान्यता है कि तुलसी को छत पर रखने से बुध कमजोर हो जाता है। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

Gold Import: सोने का आयात 2021 में तेजी से बढ़ा, पिछले साल की तुलना में यहां पहुंचा आंकड़ा Gold Import: सोने का आयात 2021 में तेजी से बढ़ा, पिछले साल की तुलना में यहां पहुंचा आंकड़ा
11
Business

Gold Import: सोने का आयात 2021 में तेजी से बढ़ा, पिछले साल की तुलना में यहां पहुंचा आंकड़ा

To Top
%d bloggers like this: