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Snapchat के लिए भारत बना सबसे बड़ा बाजार, एक्टिव यूजर्स की संख्या 10 करोड़ के पार

टेक डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Published by: प्रदीप पाण्डेय
Updated Thu, 28 Oct 2021 09:35 AM IST

सार

सांस्कृतिक रूप से प्रासंगिक बने रहने और अनोखे एआर अनुभव प्रदान करने के हमारे प्रयास 100 मिलियन भारतीय स्नैपचैट के साथ कनेक्ट हुए हैं।

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स्नैप इंक. ने स्नैप (Snapchat) के भारतीय साझीदारों, क्रिएटर्स, ब्रांड्स, स्टोरीटेलर्स और स्नैप चैटर्स के बढ़ते समुदाय का जश्न मनाने के लिए हाल हीमें “स्नैप इन इंडिया” के दूसरे संस्करण का आयोजन किया था। इस आयोजन में स्नैप के को-फाउंडर और सीईओ, इवान स्पीगल ने भारत में मंथली एक्टिव यूजर्स की संख्या 100 मिलियन तक पहुंचने की घोषणा की।

इस उपलब्धि पर इवान स्पीगल ने कहा कि, ‘हमने भारतीय समुदाय के लिए स्नैपचैट के अनुभव को स्थानीय बनाने के लिए महत्वपूर्ण कार्य किया है। हमने सांस्कृतिक रूप से प्रासंगिक सामग्री को जोड़ा है, अत्यधिक सक्रिय और रचनात्मक स्थानीय निर्माता समुदाय विकसित किए हैं, और स्थानीय उत्पादों, मार्केटिंग पहलों और भाषा के समर्थन में निवेश किया है।’

स्नैप के को-फाउंडर और चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर बॉबी मर्फी ने स्नैपचैट पर ऑगमेंटेड रियलिटी (एआर) के अनुभवों पर कहा कि कंपनी को देश भर में भागीदारों, रचनाकारों और स्नैप चैट के साथ जुड़ने में मदद की है। बॉबी मर्फी ने कहा, ‘ऑगमेंटेड रियलिटी भारत में स्नैपचैट की पेशकश के मूल में है। सांस्कृतिक रूप से प्रासंगिक बने रहने और अनोखे एआर अनुभव प्रदान करने के हमारे प्रयास 100 मिलियन भारतीय स्नैपचैट के साथ कनेक्ट हुए हैं।’

कंपनी स्नैपचैटर्स के लिए वर्चुअल ट्राई-ऑन की टेस्टिंग कर रही है। इसके अलावा सैमसंग मोबाइल ने स्नैप के कुछ एआर-पावर्ड लेंस को अपने कैमरा एप में लाने के लिए एक एक्सक्लूसिव ‘फन मोड’ फीचर लॉन्च किया और इस साझेदारी को स्थानीय रूप से अपने “मेड इन इंडिया” एम सीरीज स्मार्टफोन के साथ दिया गया है।

विस्तार

स्नैप इंक. ने स्नैप (Snapchat) के भारतीय साझीदारों, क्रिएटर्स, ब्रांड्स, स्टोरीटेलर्स और स्नैप चैटर्स के बढ़ते समुदाय का जश्न मनाने के लिए हाल हीमें “स्नैप इन इंडिया” के दूसरे संस्करण का आयोजन किया था। इस आयोजन में स्नैप के को-फाउंडर और सीईओ, इवान स्पीगल ने भारत में मंथली एक्टिव यूजर्स की संख्या 100 मिलियन तक पहुंचने की घोषणा की।

इस उपलब्धि पर इवान स्पीगल ने कहा कि, ‘हमने भारतीय समुदाय के लिए स्नैपचैट के अनुभव को स्थानीय बनाने के लिए महत्वपूर्ण कार्य किया है। हमने सांस्कृतिक रूप से प्रासंगिक सामग्री को जोड़ा है, अत्यधिक सक्रिय और रचनात्मक स्थानीय निर्माता समुदाय विकसित किए हैं, और स्थानीय उत्पादों, मार्केटिंग पहलों और भाषा के समर्थन में निवेश किया है।’

स्नैप के को-फाउंडर और चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर बॉबी मर्फी ने स्नैपचैट पर ऑगमेंटेड रियलिटी (एआर) के अनुभवों पर कहा कि कंपनी को देश भर में भागीदारों, रचनाकारों और स्नैप चैट के साथ जुड़ने में मदद की है। बॉबी मर्फी ने कहा, ‘ऑगमेंटेड रियलिटी भारत में स्नैपचैट की पेशकश के मूल में है। सांस्कृतिक रूप से प्रासंगिक बने रहने और अनोखे एआर अनुभव प्रदान करने के हमारे प्रयास 100 मिलियन भारतीय स्नैपचैट के साथ कनेक्ट हुए हैं।’

कंपनी स्नैपचैटर्स के लिए वर्चुअल ट्राई-ऑन की टेस्टिंग कर रही है। इसके अलावा सैमसंग मोबाइल ने स्नैप के कुछ एआर-पावर्ड लेंस को अपने कैमरा एप में लाने के लिए एक एक्सक्लूसिव ‘फन मोड’ फीचर लॉन्च किया और इस साझेदारी को स्थानीय रूप से अपने “मेड इन इंडिया” एम सीरीज स्मार्टफोन के साथ दिया गया है।

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