Tech

काम की बात: ट्र्रूकॉलर के ये फीचर्स हैं बड़े ही शानदार, जान लेंगे तो नहीं होगी कोई परेशानी

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : iStock

आज के समय में टेक्नोलॉजी काफी आगे निकल चुकी है। दुनिया में ऐसे-ऐसे एप्लीकेशन आ गए हैं, जिन्होंने लोगों की जिंदगी को बेहद ही आसान बना दिया है। फेसबुक और व्हाट्सएप का इस्तेमाल तो आप करते ही होंगे, तो जाहिर है इनके फायदों के बारे में भी आप जानते ही होंगे। ऐसा ही एक शानदार एप है ट्र्रूकॉलर (Truecaller)। इसका भी इस्तेमाल लाखों लोग कर रहे हैं। यह एप फ्रॉड कॉल और मैसेज से बचाने में सहायक है। एक समय था जब आपके मोबाइल पर कहीं से कॉल आता था, तो आपको पता भी नहीं चलता था कि किसका फोन है, लेकिन अब मोबाइल की घंटी बजते ही हमें पता चल जाता है कि कौन कॉल कर रहा है और इसे आसान बनाया है ट्र्रूकॉलर ने। ट्र्रूकॉलर में ऐसे कई फीचर्स हैं, जो बहुत काम के हैं। आइए जानते हैं इसके कुछ ऐसे ही शानदार फीचर्स के बारे में…

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : iStock

अगर आपके पास ट्र्रूकॉलर एप है तो उसके कॉलर आईडी फीचर से आप आसानी से यह पता लगा सकते हैं कि जो कॉल आपके पास आ रहा है, वह आपके किसी जानकार का है, टेलीमार्केटिंग कंपनी की कॉल है या स्पैम कॉल है। 

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : iStock

ट्र्रूकॉलर एप स्पैम कॉल्स को ब्लॉक करने की सुविधा भी देता है, ताकि आपको फर्जी कॉल्स और अनचाही कॉल्स से छुटकारा मिल सके। इसके अलावा ट्र्रूकॉलर पर आपको चैटिंग, एसएमएस और कॉल करने की सुविधा भी मिलती है। 

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : iStock

ट्र्रूकॉलर एप पर ऑर्गनाइज्ड और स्पैम फ्री इनबॉक्स की सुविधा भी मिलती है। इस एप पर आप अपने मैसेजेस को निजी, महत्वपूर्ण और स्पैम कैटेगरी में भी बांट सकते हैं। इसके अलावा ट्र्रूकॉलर पर एक और जो सबसे खास सुविधा मिलती है, वो ये कि एप पर जाकर किसी भी नंबर को सर्च करके पता कर सकते हैं कि वह नंबर आखिर किसका है। 

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : iStock

ट्र्रूकॉलर फोन कॉल को रिकॉर्ड करने की सुविधा भी देता है। अगर आप किसी जरूर फोन कॉल को रिकॉर्ड करके रखना चाहते हैं तो इस एप का कॉल रिकॉर्डिंग फीचर आपके बहुत काम आ सकता है। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

13
Desh

27 अक्तूबर: आज दिनभर इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिनका होगा आप पर असर

12
Entertainment

Aryan Khan Drugs Case: केआरके का दावा- अनन्या पांडे को गिरफ्तार कर सकती है एनसीबी, आर्यन को लेकर कही ये बात

काम की बात: इस तरह के एप खाली कर सकते हैं आपका बैंक अकाउंट, तुरंत कर दें डिलीट काम की बात: इस तरह के एप खाली कर सकते हैं आपका बैंक अकाउंट, तुरंत कर दें डिलीट
11
Business

काम की बात: इस तरह के एप खाली कर सकते हैं आपका बैंक अकाउंट, तुरंत कर दें डिलीट

11
Desh

दिल्ली: पेगासस मामले पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश, रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में गठित कमेटी करेगी जांच

11
Entertainment

छोटा पर्दा: आज कल कहां है 'शाका लाका बूम बूम' वाला संजू? लोगों पर चलाया था मैजिक पेंसिल का जादू

To Top
%d bloggers like this: