Sports

एएफसी अंडर-23 चैंपियनशिप: क्वालीफायर में अंतिम क्षणों में यूएई से हारा भारत, पेनाल्टी गंवानी महंगी पड़ी

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, दुबई
Published by: स्वप्निल शशांक
Updated Thu, 28 Oct 2021 11:43 PM IST

सार

ग्रुप ई के दूसरे मैच में ओमान ने भी आखिरी क्षणों की पेनाल्टी के दम पर किर्गीज गणराज्य को हराया। भारतीय कोच इगोर स्टिमक ने ओमान के खिलाफ पिछले मैच में 2-1 से जीत दर्ज करने वाली टीम में एक बदलाव किया।

यूएई से हारा भारत – फाइल फोटो
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

भारत को आखिरी क्षणों में पेनाल्टी गंवानी महंगी पड़ी। नतीजा उसे एएफसी अंडर-23 चैंपियनशिप क्वालिफायर फुटबॉल मैच में मेजबान यूएई के हाथों 0-1 से हार मिली।  दोनों टीमें जब गोलरहित ड्रॉ की तरफ बढ़ रही थी तब यूएई को 82वें मिनट में पेनाल्टी मिली जिसे अब्दुल्ला इदरीस ने गोल में बदला। 

ग्रुप ई के दूसरे मैच में ओमान ने भी आखिरी क्षणों की पेनाल्टी के दम पर किर्गीज गणराज्य को हराया। भारतीय कोच इगोर स्टिमक ने ओमान के खिलाफ पिछले मैच में 2-1 से जीत दर्ज करने वाली टीम में एक बदलाव किया। मध्य पंक्ति को मजबूत बनाने के लिए अनिकेत जाधव की जगह लालेंगमाविया को टीम में रखा। 

दोनों टीमों ने शुरू में रक्षात्मक रवैया अपनाया। भारत ने आधे घंटे का खेल होने से पहले लगातार हमले किए लेकिन यूएई की रक्षापंक्ति मजबूत थी। राहुल केपी ने आशीष के दायें छोर से मिले क्रास पर गोल कर दिया था लेकिन भारतीय अभी जश्न मनाते कि रेफरी फु मिंग ने रहीम अली को ‘ऑफ साइड’ करार दे दिया। 

यूएई ने दूसरे हॉफ में अधिक आक्रामक रवैया दिखाया। खेल के 49वें मिनट में मारवान फहद के पास गोल करने का मौका था लेकिन धीरज ने अच्छा बचाव किया। इसके बाद भी यूएई ने भारतीय रक्षकों को दबाव में रखा। नियमित समय का खेल समाप्त होने से 10 मिनट पहले सुरेश ने अली सालेह को बॉक्स के अंदर गिरा दिया जिससे यूएई को पेनाल्टी मिल गई। 

इदरीस ने इस पर गोल करने में कोई गलती नहीं की। भारत अपना अगला मैच शनिवार को किर्गीज गणराज्य से खेलेगा।अंतिम क्षणों में यूएई से हारा भारत 

-एएफसी अंडर-23 चैंपियनशिप क्वालिफायर फुटबॉल 

दुबई। भारत को आखिरी क्षणों में पेनाल्टी गंवानी महंगी पड़ी। नतीजा उसे एएफसी अंडर-23 चैंपियनशिप क्वालिफायर फुटबॉल मैच में मेजबान यूएई के हाथों 0-1 से हार मिली।  

दोनों टीमें जब गोलरहित ड्रॉ की तरफ बढ़ रही थी तब यूएई को 82वें मिनट में पेनाल्टी मिली जिसे अब्दुल्ला इदरीस ने गोल में बदला। ग्रुप ई के दूसरे मैच में ओमान ने भी आखिरी क्षणों की पेनाल्टी के दम पर किर्गीज गणराज्य को हराया। भारतीय कोच इगोर स्टिमक ने ओमान के खिलाफ पिछले मैच में 2-1 से जीत दर्ज करने वाली टीम में एक बदलाव किया। 

मध्य पंक्ति को मजबूत बनाने के लिए अनिकेत जाधव की जगह लालेंगमाविया को टीम में रखा। दोनों टीमों ने शुरू में रक्षात्मक रवैया अपनाया। भारत ने आधे घंटे का खेल होने से पहले लगातार हमले किए लेकिन यूएई की रक्षापंक्ति मजबूत थी। राहुल केपी ने आशीष के दायें छोर से मिले क्रास पर गोल कर दिया था लेकिन भारतीय अभी जश्न मनाते कि रेफरी फु मिंग ने रहीम अली को ‘ऑफ साइड’ करार दे दिया। यूएई ने दूसरे हॉफ में अधिक आक्रामक रवैया दिखाया। 

खेल के 49वें मिनट में मारवान फहद के पास गोल करने का मौका था लेकिन धीरज ने अच्छा बचाव किया। इसके बाद भी यूएई ने भारतीय रक्षकों को दबाव में रखा। नियमित समय का खेल समाप्त होने से 10 मिनट पहले सुरेश ने अली सालेह को बॉक्स के अंदर गिरा दिया जिससे यूएई को पेनाल्टी मिल गई। इदरीस ने इस पर गोल करने में कोई गलती नहीं की। भारत अपना अगला मैच शनिवार को किर्गीज गणराज्य से खेलेगा।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: