Sports

जर्मन कप: बायर्न म्यूनिख की 43 साल की सबसे बड़ी हार, बोरुसिया मोनचेंग्लैडबाख ने 5-0 से दी करारी शिकस्त

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, बर्लिन
Published by: स्वप्निल शशांक
Updated Thu, 28 Oct 2021 11:28 PM IST

सार

म्यूनिख के खिलाफ इस टूर्नामेंट में शुरुआत 21 मिनट में तीन गोल करने वाली बोरुसिया मोनचेंग्लैडबाखके पहली टीम बनी। नौ साल बाद किसी टीम ने म्यूनिख के खिलाफ पांच गोल दागे।

बेयर्न म्यूनिख टीम
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

जर्मनी के शीर्ष फुटबॉल क्लब बायर्न म्यूनिख को जर्मन कप में अपनी सबसे बड़ी जबकि किसी भी टूर्नामेंट में 43 साल में सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा। म्यूनिख को दूसरे दौर में बोरुसिया मोनचेंग्लैडबाखके हाथों 0-5 से करारी शिकस्त मिली। इस हार के साथ ही टीम टूर्नामेंट से भी बाहर हो गई। 

इससे पहले नौ दिसंबर 1978 को बुंदेसलीगा में फोर्टुना डुसेलडोर्फ ने उसे 1-7 से धोया था। बोरुसिया ने शुरुआती 21 मिनट में ही तीन गोल कर दिए थे। उसके लिए कौआडियो कोने (दूसरे मिनट), रेमी बेंसबैनी (15वें, 21वें मिनट), ब्रील इंबोलो (51वें,57वें मिनट) ने गोल किए। 

म्यूनिख के खिलाफ इस टूर्नामेंट में शुरुआत 21 मिनट में तीन गोल करने वाली बोरुसिया मोनचेंग्लैडबाखके पहली टीम बनी। नौ साल बाद किसी टीम ने म्यूनिख के खिलाफ पांच गोल दागे। इससे पहले 2012 में बोरुसिया डॉर्टमंड ने जर्मन कप में ही उसे 5-2 से हराया था। 85 मैचों बाद ऐसा हुआ जब म्यूनिख की टीम कोई गोल नहीं कर सकी।

बार्सिलोना ने कोच कोमैन को किया गया बर्खास्त

बार्सिलोना ने अपनी टीम के एक और खराब प्रदर्शन और एक और हार के बाद मुख्य कोच रोनाल्ड कोमैन को बर्खास्त कर दिया। लियोनल मेसी के बार्सिलोना छोड़ने के तीन महीने बाद कोमैन को हटाया गया। बार्सिलोना को बुधवार को ला लिगा में रायो वालेकानो के हाथों 0-1 की हार मिली। इसके तुरंत बाद कोमैन को हटाने की घोषणा कर दी। 

कप्तान सर्जियो बासक्वेट्स ने इस घोषणा से पहले कहा था कि टीम के खराब प्रदर्शन के लिए सिर्फ कोमेन को दोषी नहीं ठहराया जा सकता है। हम सभी इसके लिए जिम्मेदार हैं। बार्सिलोना के स्पेनिश लीग में अभी 10 मैचों में 15 अंक हैं और वह नौवें स्थान पर है। कोमैन 15 महीने तक बार्सिलोना के कोच रहे। इस बीच टीम ने 67 मैच खेले जिनमें से 39 जीते, 16 हारे और 12 ड्रॉ रहे।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

14
Desh

27 अक्तूबर: आज दिनभर इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, जिनका होगा आप पर असर

एफपीआई : घरेलू बाजार में विदेशी निवेश बढ़कर 50 लाख करोड़ रुपये, शेयरों का अधिक मूल्यांकन बढ़ा रहा चिंता  एफपीआई : घरेलू बाजार में विदेशी निवेश बढ़कर 50 लाख करोड़ रुपये, शेयरों का अधिक मूल्यांकन बढ़ा रहा चिंता 
13
Business

एफपीआई : घरेलू बाजार में विदेशी निवेश बढ़कर 50 लाख करोड़ रुपये, शेयरों का अधिक मूल्यांकन बढ़ा रहा चिंता 

काम की बात: दिवाली पर शॉपिंग करते वक्त इन बातों का रखें विशेष ध्यान, वरना उठानी पड़ सकती हैं बड़ी दिक्कतें काम की बात: दिवाली पर शॉपिंग करते वक्त इन बातों का रखें विशेष ध्यान, वरना उठानी पड़ सकती हैं बड़ी दिक्कतें
13
Business

काम की बात: दिवाली पर शॉपिंग करते वक्त इन बातों का रखें विशेष ध्यान, वरना उठानी पड़ सकती हैं बड़ी दिक्कतें

To Top
%d bloggers like this: