Business

जरूरत की खबर: एलआईसी पॉलिसी से जुड़ी हर जानकारी घर बैठे मोबाइल पर पाएं, बस करना होगा यह छोटा सा काम

जरूरत की खबर: एलआईसी पॉलिसी से जुड़ी हर जानकारी घर बैठे मोबाइल पर पाएं, बस करना होगा यह छोटा सा काम

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : iStock

आज के समय में फाइनेंशियल प्लानिंग हर किसी के लिए जरूरी है और इसीलिए जानकारों द्वारा लोगों को कहीं न कहीं निवेश करने की सलाह जरूर दी जाती है। मौजूदा वक्त में तो निवेश के बहुत सारे विकल्प हैं, लेकिन एक समय था जब यह विकल्प एलआईसी तक ही सीमित था। आज भी देश का एक बड़ा तबका सबसे ज्यादा इसी पर विश्वास करता है और इसकी पॉलिसी में निवेश करता है। लॉन्ग टर्म यानी लंबे समय तक एलआईसी में निवेश बेहतर रिटर्न देता है। पहले के समय में तो अपनी एलआईसी पॉलिसी से जुड़ी चीजों के बारे में जानकारी लेने के लिए लोगों को एलआईसी के दफ्तर जाना पड़ता था, लेकिन आज के समय में बहुत सारी सुविधाएं घर बैठे मिल रही हैं। आप अपनी पॉलिसी से जुड़ी हर जानकारी अपने मोबाइल फोन पर ही ले सकते हैं। इसके लिए क्या करना होगा, आइए जानते हैं इसके बारे में… 

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : pixabay

अगर आप अपनी एलआईसी पॉलिसी से जुड़ी हर जानकारी घर बैठे अपने मोबाइल पर लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपना मोबाइल नंबर एलआईसी के साथ लिंक करना होगा। इसके बाद एलआईसी से जुड़ी तमाम जरूरी जानकारियां आपके पास समय-समय पर पहुंचती रहेंगी। 

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : iStock

अपने मोबाइल नंबर को एलआईसी से लिंक करने के लिए आपको एलआईसी की साइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके लिए आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट www.licindia.in पर जाएं और वहां होम पेज पर कस्टमर सर्विस के ऑप्शन पर क्लिक करें। उसके बाद ‘अपडेट योर कॉन्टैक्ट डिटेल्स- ऑनलाइन’ पर क्लिक करें। 

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : iStock

अपडेट योर कॉन्टैक्ट डिटेल्स पर क्लिक करते ही एक नया पेज खुल जाएगा। वहां मांगी गई सभी जानकारियों को ध्यानपूर्वक भरें और उसके बाद डिक्लेरेशन फॉर्म में राइट क्लिक कर सबमिट कर दें। फिर अपना पॉलिसी नंबर भरें। बस आपका मोबाइल नंबर अपडेट हो जाएगा। अब आपको पॉलिसी से संबंधित सभी जानकारियां समय-समय पर नोटिफिकेशन के जरिये आपको मिलती रहेंगी। 

प्रतीकात्मक तस्वीर
– फोटो : iStock

अगर आप एसएमएस के जरिये अपनी एलआईसी पॉलिसी के बारे में जानकारी लेना चाहते हैं तो उसके लिए आपको 56767877 पर एक मैसेज भेजना होगा। प्रीमियम की किश्त जानना चाहते हैं तो ASKLIC के बाद पॉलिसी नंबर लिखें और उसे 56767877 पर भेज दें और अगर बोनस अमाउंट के बारे में जानकारी चाहिए तो उसके लिए आपको ASKLIC के पॉलिसी नंबर और बोनस लिखकर 56767877 पर भेजना होगा। आपके ये सारे काम झट से हो जाएंगे। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: