Astrology

Ank Jyotish 27 January 2022: गुरुवार के लिए आपका लकी नंबर और शुभ रंग कौन सा होगा

Ank Jyotish 26 January 2022: बुधवार के लिए आपका लकी नंबर और शुभ रंग कौन सा होगा

दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यफल
– फोटो : Rohit

Ank Jyotish Numerology Predictions | दैनिक अंक ज्योतिष भविष्यवाणी

अंक ज्योतिष की गणना में किसी व्यक्ति का मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के लिए समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 23 अप्रैल को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+3=5 आता है। यानि 5 उस व्यक्ति का मूलांक कहा जाएगा। अगर किसी की जन्मतिथि दो अंकों यानि 11 है तो उसका मूलांक 1+1= 2 होगा। वहीं जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे अगर किसी का जन्म 22-04-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है। 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि उसका भाग्यांक 6 है। इस अंक ज्योतिष को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक अंक ज्योतिष आपके मूलांक के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक अंक ज्योतिष की भविष्यवाणी को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति के लिए तैयार हो सकते हैं। तो चलिए अंक शास्त्र के माध्यम से जानते हैं आपका मूलांक, शुभ अंक और लकी कलर कौन सा है।

dainik ank jyotish
– फोटो : istock

अंक 1 

मतभेद या नुकसान के कारण किसी यात्रा की योजना रद्द हो सकती है। अतीत से कोई व्यक्ति या मुद्दा आपके सामने आ सकता है। समूह में भागीदारी का आनंद लें, क्योंकि यहाँ आपकी कंपनी की सराहना की जाएगी। अधिकता और बुराई या जोखिम भरे व्यवहार से भी बचें।

शुभ अंक- 52 

शुभ रंग- ग्रे

dainik ank jyotish
– फोटो : istock

अंक 2

भाग्य और आकर्षण इस समय आपके सबसे अच्छे दोस्त हैं। सहयोग या संबंधों के क्षेत्रों में सतर्क रहने की आवश्यकता है। दिशाओं को अपने अनुसार बदलने के लिए कठोर और सशक्त दृष्टिकोण की बजाय कुशलता का उपयोग करें।शुभ अंक- 22  

शुभ रंग- सिल्वर

dainik ank jyotish
– फोटो : istock

अंक 3 

खरीद-फरोख्त या व्यापार पर आपका विचार चल रहा है। अपने निर्णय पर विचार करें और अपने साथी से परामर्श अवश्य लें। व्यस्तता और बैठकें अभी आपके पेशेवर जीवन पर हावी हो सकती हैं। कोई नया अवसर या अनुबंध से आपको फायदा मिलने की सम्भावना है।

शुभ अंक- 12 

शुभ रंग- हरा

dainik ank jyotish
– फोटो : istock

अंक 4 

कड़ी मेहनत और दृढ़ विश्वास आपकी सफलता की कुंजी है। रिश्तों,साझेदारीयों और व्यापारिक सौदों के लिए आज का दिन उपयुक्त है। कुछ नया और अलग करते रहें और गलतियां करने में संकोच न करें क्योंकि सीखने से ही आप निपुण बनेंगे। 

शुभ अंक- 21 

शुभ रंग- सफेद

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: