Entertainment

83 Day 2 Collection: रणवीर सिंह की ‘83’ ने दूसरे दिन कमाए महज इतने करोड़, नहीं मिला क्रिसमस की छुट्टी का फायदा

फिल्म 83 में 1983 वर्ल्डकप से जुड़ी कई कहानियां बताई गई हैं
– फोटो : सोशल मीडिया

कबीर खान की मोस्ट अवेडिट फिल्म ‘83’ सिनोमाघरों में रिलीज हो चुकी है। ये फिल्म 1983 में हुए क्रिकेट वर्ल्ड कप की कहानी पर बनी है, जिसमें रणवीर सिंह ने कपिल देव का शानदार किरदार निभाया है। इस फिल्म का दर्शकों के बीच काफी क्रेज बना हुआ था, जिसकी एक झलक तब देखने को मिली, जब कुछ दिनों पहले ही फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ। फैंस से लेकर सेलेब्स और समीक्षकों तक ने ‘83’ के दमदार ट्रेलर को पसंद किया था। हर किसी ने रणवीर की एक्टिंग को भी धांसू बताया था।

 

अब ये फिल्म पर्दे पर उतर चुकी है। फिल्म को जोरो-शोरों के साथ रिलीज किया गया। लेकिन इसके कलेक्शन ने हर किसी को निराश कर दिया। फिल्म ने पहले दिन ज्यादा खास कलेक्शन नहीं किया। इन सबके बीच अब रणवीर की फिल्म के दूसरे दिन का कलेक्शन भी सामने आ गया है, जो ज्यादा उत्साहित करने वाला नहीं है।

रणवीर सिंह 83 Movie: कपिल के साथ रणवीर
– फोटो : सोशल मीडिया

रणवीर सिंह की फिल्म ‘83’ ने पहले दिन 12.64 करोड़ का कलेक्शन किया था। फिल्म ने मल्टीप्लेक्स में पहले दिन अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन छोटे शहरों में रणवीर की फिल्म ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाई। माना जा रहा था कि क्रिसमस की छुट्टी का फिल्म को फायदा मिल सकता है लेकिन ऐसा भी नहीं हुआ। वेबसाइट बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक, दूसरे दिन फिल्म की कमाई में 30 से 35 फीसदी का उछाल आया है। दूसरे दिन फिल्म ने 16 करोड़ का बिजनेस किया है। इस तरह अब फिल्म का टोटल कलेक्शन 28 करोड़ हो गया है। हालांकि, ये शुरुआती आंकड़ा है और इसमें फेरबदल हो सकता है।

83 पोस्टर
– फोटो : अमर उजाला मुंबई

फिल्म ‘83’ से पहले सिनेमाघरों में ‘पुष्पा’, ‘स्पाइडडमैन’ और ‘सूर्यवंशी’ रिलीज हुई थी। इन फिल्मों को रिलीज हुए काफी समय हो गया है लेकिन कलेक्शन के मामले में ‘83’ इनके आस-पास भी नहीं है। अक्षय कुमार की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में दूसरे दिन तक 50 करोड़ का कलेक्शन किया था। वहीं, ‘स्पाइडरमैन’ ने 55 करोड़ की कमाई की। इसके अलावा, ‘पुष्पा’ की बात करें तो इस फिल्म ने कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़े। इस फिल्म ने दो दिनों में वर्ल्डवाइड 100 करोड़ का कलेक्शन किया और अब फिल्म 200 करोड़ के क्लब में एंट्री करने के लिए तैयार है।

83 फिल्म
– फोटो : अमर उजाला मुंबई

रणवीर की ये फिल्म देशभर में 3741 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है और विदेशों में भी इसे 1512 स्क्रीन पर स्पेस मिला है। इस फिल्म का बजट 125 करोड़ है, ऐसे में अगर इस फिल्म का कलेक्शन इसी रफ्तार से आगे बढ़ता रहा, तो फिल्म को बजट के पैसे जुटाने में भी काफी समय लग जाएगा। फिल्म हिंदी, तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में रिलीज हुई है।

शाहिद कपूर
– फोटो : इंस्टाग्राम

31 दिसंबर को शाहिद कपूर की फिल्म ‘जर्सी’ भी रिलीज हो रही है, जो क्रिकेट पर आधारित है। ऐसे में रणवीर की फिल्म के पास कमाई के लिए महज कुछ दिन बचे हैं। आने वाले हफ्ते में अगर फिल्म का कलेक्शन बढ़ता है तो रणवीर के लिए ये किसी ट्रीट से कम नहीं होने वाला। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: