Entertainment

किस्सा: वहीदा रहमान को सेट पर सावधान रहने की सलाह देते थे राज कपूर, इस वजह से देते थे हिदायत

वहीदा रहमान
– फोटो : Instagram

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री वहीदा रहमान ने हिन्दी सिनेमा में अपनी एक अलग पहचान बनाई हैं। उनके अभिनय को लोगों ने खूब पसंद किया है। वहीदा रहमान ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘रोजुलू मराई’ से की थी। अपनी पहली ही फिल्म से उन्होंने लोगों का दिल जीत लिया था। अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में देने वालीं सदाबहार अभिनेत्री वहीदा रहमान ने फिल्म ‘तीसरी कसम’ में अभिनेता और निर्माता-निर्देशक राज कपूर के साथ काम किया। वहीदा रहमान का राज कपूर के साथ काम करने का अनुभव वैसे तो बहुत ही अच्छा था, लेकिन वो अक्सर सेट पर वहीदा रहमान को सलाह देते थे।

इस बात की राज कपूर देते थे सलाह

वहीदा रहमान ने एक मीडिया से बातचीत के दौरान खुद इस बात का खुलासा किया था कि राज कपूर सेट पर उन्हें अक्सर सावधान रहने की सलाह देते थे। वहीदा रहमान ने इस बात के बारे में बताते हुए कहा, ‘राज कपूर अक्सर मुझे सेट पर सावधान रहने की सलाह देते थे और कहते थे मुस्कुराते हुए इधर-उधर मत चली जाना’। वहीदा रहमान ने राज कपूर के बारे में बात करते हुए उन्हें प्रोटेक्टिव बताया।

वहीदा रहमान
– फोटो : Youtube

वहीदा रहमान ने कहा मेरे लिए हमेश प्रोटेक्टिव रहें

वहीदा रहमान ने मीडिया चैनल से खास बातचीत करते हुए कहा, ‘राज साहब को भले ही फिल्म जगत में उनके फ्लर्टी स्वभाव के लिए लोग जानते थे, लेकिन मेरे प्रति वो हमेशा से प्रोटेक्टिव रहे हैं। राज साहब मुझे हमेशा मेरे आसपास मौजूद लोगों के थोड़ा दूरी बनाने और उनके साथ अधिक दोस्तना व्यवहार न करने के लिए सावधान करते थे’।

वहीदा रहमान
– फोटो : Bollywood

राज कपूर को देती थीं ये जवाब

राज कपूर को याद करते हुए वहीदा रहमान ने मीडिया से खास बातचीत में कहा, ‘वह मुझे अक्सर कहते थे, मालकिन जरा संभालकर, इधर-उधर मुस्कुराते हुए चली मत जाना’। वो जब भी मुझे ऐसा कहते थे मैं हमेशा उन्हें यही कहती थी कि मेरे साथ मेरी बहन है। जिसका जवाब देते हुए उन्होंने मजाक में कहा, ‘बहन को भी पता नहीं चलेगा, जब आप दूर चली जाएंगी’।

वहीदा रहमान
– फोटो : सोशल मीडिया

राज कपूर के साथ काम करना एंजॉय करना

राज कपूर के साथ काम करने का अनुभव साझा करते वहीदा रहमान ने कहा, ‘मैंने परदे पर राज कपूर के साथ काम करना काफी एंजॉय किया, चाहे दो फिल्में फ्लॉप होने के बाद हमारी जोड़ी को पर्दे पर दोबारा नहीं लाया गया हो’। राज कपूर और वहीदा रहमान को फिल्म ‘तीसरी कसम’ की शूटिंग के बीना जाना था। ऐसे में वे ट्रेन से बीना के लिए सफर कर रहे थे।

मशहूर अदाकार वहीदा रहमान ने गंगा में बोटिंग की।
– फोटो : अमर उजाला।

लोगों ने पत्थर मारने शुरू कर दिए थे

ट्रेन में सफर के दौरान एक छात्रों के समूह ने उन्हें घेर लिया था। छात्रों ने न सिर्फ वहीदा रहमान और राज कपूर से मिलने की जिद की बल्कि ट्रेन पर पत्थर मारने भी शुरू कर दिए थे। इस बात के बारे में खुद वहीदा रहमान ने एक मीडिया बातचीत के दौरान खुलासा किया था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: