Tech

Airtel VI Jio and BSNL Plan: सबसे सस्ते 4जी प्लान के बारे में, 1GB डाटा की कीमत 15 रुपये

bsnl airtel jio
– फोटो : amarujala

सभी टेलीकॉम कंपनियों के प्री-पेड प्लान महंगे हो गए हैं। शुरुआत एयरटेल ने नवंबर के आखिरी सप्ताह में थी और खत्म रिलायंस जियो ने 1 दिसंबर को की। सभी कंपनियों के प्री-पेड प्लान करीब 25 फीसदी तक महंगे हो गए हैं। नए प्लान के आने की वजह से ग्राहकों को रिचार्ज कराने में परेशानी हो रही है, क्योंकि अधिकतर लोगों को प्लान के बारे में पूरी तरह से जानकारी नहीं है। आइए जानते हैं Airtel, Vi, Jio और BSNL के सबसे सस्ते 4जी प्लान के बारे में…

airtel
– फोटो : istock

Airtel का सबसे सस्ता 4G डाटा प्लान

Airtel के पास 58 रुपये का एक डाटा प्लान है जिसमें कुल 3 जीबी डाटा मिलता है। इस डाटा की वैलिडिटी मौजूदा प्लान की वैलिडिटी के हिसाब से होती है। कायदे से देखें तो 1 जीबी डाटा की कीमत 19.33 रुपये हो रही है। जैसा कि हमने पहले ही बताया कि यह डाटा प्लान है, ऐसे में आपको इस प्लान के साथ कॉलिंग या मैसेजिंग की कोई सुविधा नहीं मिलेगी।

vi
– फोटो : istock

Vodafone Idea का सबसे सस्ता 4G डाटा प्लान

Vodafone Idea के पास 19 रुपये का एक डाटा प्लान है जिसमें 1GB डाटा मिलता है। यह कंपनी का सबसे सस्ता डाटा प्लान है। इस प्लान की वैधता 1 दिन की है। इस प्लान में भी कोई अन्य सुविधा आपको नहीं मिलेगी।

BSNL 4G
– फोटो : amarujala

BSNL का सबसे सस्ता 4G डाटा प्लान

BSNL का सबसे सस्ता 4G डाटा प्लान 16 रुपये का है। इसमें कुल 2 जीबी डाटा मिलता है। कंपनी इस प्लान की वैधता 1 दिन की है। औसतन देखें तो बीएसएनएल के 1 जीबी 4जी डाटा प्लान की कीमत 8 रुपये है। कंपनी की 4जी सर्विस फिलहाल कुछ ही सर्किल में है।

जियो नेटवर्क डाउन
– फोटो : पीटीआई

Jio का सबसे सस्ता 4G डाटा प्लान

Jio के सबसे सस्ते 4जी डाटा प्लान की कीमत 15 रुपये है। इसमें 1 जीबी डाटा मिलेगा। इस प्लान की अच्छी बात यह है कि डाटा प्लान की वैधता मौजूदा प्लान की वैधता वाली है। इस प्लान में भी डाटा के अलावा कॉलिंग या मैसेजिंग जैसी  कोई अन्य सुविधा नहीं मिलेगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: