videsh

सियासी संकट: विपक्ष ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर जताई खुशी, कहा- अदालत ने संविधान की इज्जत रख ली, कल पाक में जश्न का दिन

वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, इस्लामाबाद
Published by: कीर्तिवर्धन मिश्र
Updated Thu, 07 Apr 2022 09:40 PM IST

सार

पीएमएल-एन के नेता और पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री के तौर पर देखे जा रहे शाहबाज शरीफ ने कहा, “पूरे पाकिस्तान की दुआएं अल्लाह ने कबूल की हैं। पाकिस्तान का जो संविधान है, न सिर्फ वह बल्कि पूरा देश ही फैसले की वजह से बच गया है। 

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद विपक्षी नेताओं ने जताई खुशी।
– फोटो : Social Media

ख़बर सुनें

विस्तार

पाकिस्तान में पिछले एक हफ्ते से जारी सियासी संकट का आखिरकार अंत हो गया। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को अपने फैसले में कहा कि तीन अप्रैल को नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर ने अविश्वास प्रस्ताव को रद्द करने का जो फैसला किया, वह पूरी तरह असंवैधानिक था। सुप्रीम कोर्ट ने इसी के साथ संसद को बहाल करने का फैसला सुनाया और कहा कि नेशनल असेंबली (संसद के निचले सदन) में 9 मार्च को सुबह 10 बजे अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होगी। पाकिस्तान की सर्वोच्च अदालत के इस फैसले के बाद विपक्ष ने राहत की सांस ली। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) से लेकर पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने इस निर्णय को लेकर खुशी जाहिर की। 

क्या बोले विपक्षी पार्टियों के नेता?

1. मौलान फजल-उर-रहमान

मौलाना फजल-उर-रहमान ने कहा, “ये पूरे मुल्क की फतह है। ये कौम की फतह है। हम समझते हैं कि उन्होंने कौम की उम्मीद पर खरा उतरते हुए बढ़िया फैसला है। जुमे की नमाज में लोग पाकिस्तान के लिए दुआएं करें। पाकिस्तान से साजिश करने वालों को निकाला जाएगा। कल पाकिस्तान में जश्न होगा। रैलियां होंगी।” 

2. शाहबाज शरीफ 

पीएमएल-एन के नेता और पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री के तौर पर देखे जा रहे शाहबाज शरीफ ने कहा, “पूरे पाकिस्तान की दुआएं अल्लाह ने कबूल की हैं। पाकिस्तान का जो संविधान है, न सिर्फ वह बल्कि पूरा देश ही फैसले की वजह से बच गया है। अदालत ने देश के लोकतंत्र पर चार चांद लगाए हैं। मैं समझता हूं कि रमजान के समय यह बेहतरीन फैसला हुआ है। ये जो जंग हमें बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़नी है, वह हम आखिर तक लड़ेंगे।” 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: