Business

जानकारों ने बताया क्रिप्टोकरेंसी का भारत में भविष्य, क्रिप्टोकरेंसी के साथ जुड़ते समय निवेशक रखें खास ध्यान

जानकारों ने बताया क्रिप्टोकरेंसी का भारत में भविष्य, क्रिप्टोकरेंसी के साथ जुड़ते समय निवेशक रखें खास ध्यान

वीडियो डेस्क,अमर उजाला.कॉम Published by: प्रतीक्षा पांडे Updated Wed, 17 Nov 2021 07:19 PM IST

क्रिप्टो करेंसी में निवेश को लेकर लोगों का रुझान इस कदर बढ़ रहा है सरकार अब इसपर कोई ठोस कदम ले सकती है। सूत्र बता रहे हैं कि सरकार इस पर नियामक लाने की तैयारी में है यानी अब भारत में भी क्रिप्टोकरेंसी सरकारी नियमों के साथ वैध किया जाए। भले ही विश्व के दूसरे देशों में क्रिप्टो करेंसी में निवेश धड़ल्ले से हो रहा हूं लेकिन भारत में अभी इसके प्रति लोगों की गंभीरता कम है। इसकी वजह आप ये मान सकते हैं क्योंकि आए दिन क्रिप्टो करेंसी की से जुड़ी खबरें सुर्खियों में रहती हैं जिसमें 1 दिन में निवेशक आम से खास बनता है और रातों-रात कंगाल भी हो जाता है। क्रिप्टोकरंसी अगर भारत में आती है तो इसका क्या भविष्य है इस पर हमने जानकारों से बातचीत की।
चूंकी क्रिप्टो करेंसी में लोगों का रुझान तेजी से बढ़ रहा है इसके लिए इसमें निवेश के नये रास्ते भी खुलेंगे।क्रिप्टोकरेंसी के साथ जुड़ते समय निवेशकों को किन बातों का विशेष तौर पर ध्यान रखना चाहिए। इस पर हमने विस्तार से क्रिप्टो करेंसी के जानकारों से बातचीत की।

क्रिप्टो करेंसी में निवेश करने के लिए जानकार हमेशा बड़े ब्रांड के साथ जाने की सलाह देते हैं। जानकार कहते हैं कि जिनके बारे में आपको जानकारी हो और जिनका डाटा ऑनलाइन मौजूद हो सिर्फ उन्हीं के साथ निवेश करें।

 यदि सरकार क्रिप्टो करेंसी पर नियामक ले आती है तो क्रिप्टो करेंसी की जानकार क्या कुछ सरकार से चाहते हैं यह भी हमने विशेषज्ञों से जाने की कोशिश की।

क्रिप्टो करेंसी को लेकर जानकार मानते हैं कि यदि आप तुरंत निवेश कर तुरंत लाभ पाना चाहते हैं तो क्रिप्टो करेंसी आपके लिए नहीं है ।
क्रिप्टो करेंसी के विशेषज्ञों से बातचीत के दौरान निष्कर्ष यह सामने आया कि क्रिप्टोकरंसी को लेकर भारत में लोग उत्साहित हैं शायद इसलिए भी सरकार को यह बड़ा कदम उठाना पड़ रहा है। सूत्र कह रहे हैं कि शीतकालीन सत्र में क्रिप्टोकरंसी पर निश्चित ही सरकार कोई बड़ा कदम उठाएगी।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

16
Entertainment

शर्त लगा लीजिए: अमिताभ बच्चन की इन फिल्मों के नाम भी नहीं सुने होंगे आपने, देखना तो बहुत दूर की बात है

To Top
%d bloggers like this: