Sports

इंडोनेशिया मास्टर्स: सिंधू ने 43 मिनट में सुपानिदा को किया बाहर, अब अजुरमेंदी से होगा मुकाबला

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, बाली
Published by: स्वप्निल शशांक
Updated Tue, 16 Nov 2021 10:38 PM IST

सार

सिंधू को पहले गेम में सुपानिदा को हराने में अधिक परेशानी नहीं हुई। भारतीय खिलाड़ी ने ब्रेक तक 11-5 की बढ़त बनाई और ब्रेक के बाद भी विरोधी खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया।

पीवी सिंधु
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

विस्तार

विश्व चैंपियन पीवी सिंधू और फॉर्म में चल रहे लक्ष्य सेन ने इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट में जीत के साथ आगाज किया। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता और तीसरी वरीय सिंधू ने थाईलैंड की सुपानिदा केटथोंग को 43 मिनट तक चले मुकाबले में 21-15, 21-19 से पराजित किया। दूसरे दौर में सिंधू का सामना स्पेन की क्लारा अजुरमेंदी से होगा। 

सिंधू को पहले गेम में सुपानिदा को हराने में अधिक परेशानी नहीं हुई। भारतीय खिलाड़ी ने ब्रेक तक 11-5 की बढ़त बनाई और ब्रेक के बाद भी विरोधी खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया। दूसरे गेम में सुपानिदा ने बेहतर प्रदर्शन किया। सिंधू ने ब्रेक तक 11-8 की बढ़त बनाई लेकिन थाईलैंड की खिलाड़ी ने उन्हें बड़ी बढ़त हासिल नहीं करने दी। सिंधू ने 19-18 के स्कोर पर दो मैच प्वाइंट हासिल किए। सुपानिदा ने एक मैच प्वाइंट बचाया लेकिन दूसरे पर सिंधू ने गेम और मैच जीत लिया। 

लक्ष्य ने दुनिया के दसवें नंबर खिलाड़ी को हराया

दुनिया के 19वें नंबर के खिलाड़ी बीस वर्षीय लक्ष्य ने 10वें नंबर के खिलाड़ी जापान के केंता सुनेयामा पर जीत सनसनीखेज जीत दर्ज की। हाइलो ओपन के सेमीफाइनल और डच ओपन के फाइनल में जगह बनाने वाले अल्मोड़ा के लक्ष्य ने एक घंटे आठ मिनट तक चले रोमांचक मुकाबले में केंता को 21-17, 18-21, 21-17 से पराजित किया।

लक्ष्य अगले दौर में शीर्ष वरीय और दो बार के विश्व चैंपियन जापान के केंतो मोमोता से खेलेंगे। लक्ष्य ने पहले गेम में 6-9 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 13-11 की बढ़त बनाई। भारतीय खिलाड़ी ने 14-13 के स्कोर पर लगातार चार अंक जुटाए और फिर पहला गेम अपनी झोली में डाला। दूसरे गेम में लक्ष्य ने अच्छी शुरुआत करते हुए 4-0 की बढ़त बनाई लेकिन केंता ने वापसी करते हुए स्कोर 10-8 किया। 

लक्ष्य ब्रेक तक 11-10 से आगे थे। जापान के खिलाड़ी ने 14-14 के स्कोर के बाद बेहतर प्रदर्शन करते हुए मुकाबला 1-1 से बराबर कर दिया। निर्णायक गेम में लक्ष्य ने मानसिक मजबूती का परिचय दिया और 3-6 से पिछड़ने के बाद लगातार छह अंक के साथ 13-8 की बढ़त बनाई। केंता ने 16-16 के स्कोर पर बराबरी हासिल की लेकिन लक्ष्य ने अगले छह में से पांच अंक जीतकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

सात्विक-चिराग की जोड़ी हारी

सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की छठी वरीय प्राप्त जोड़ी को मलयेशिया के ओंग यु सिन और तियो ई यी के हाथों 17-21, 15-21 से पराजित किया। 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: