Entertainment

The Kashmir Files Collections Day 14: ‘कश्मीर फाइल्स’ ने दिग्गजों को दी मात, 200 करोड़ क्लब में इन फिल्मों से भी आगे

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने गुरुवार को बॉक्स ऑफिस पर दो सौ करोड़ रुपये की कमाई का जादुई आंकड़ा छूकर कमाल कर दिया है। फिल्म ने जिस तरह का कारोबार बॉक्स ऑफिस पर किया, उसके बारे में शायद ही किसी ने सोचा हो। निर्देशक विवेक अग्निहोत्री के करियर की गाड़ी भी फिर एक बार रफ्तार पकड़ चुकी है। वह मेट्रो शहरों को छोड़ अब उन शहरों में अपनी फिल्म का प्रचार करने निकले हुए हैं, जहां फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ अब भी अच्छी कमाई कर रही है। फिल्म ने दो हफ्ते की कमाई के चलते अक्षय कुमार की फिल्मों ‘मिशन मंगल’ और ‘गुड न्यूज’ व अजय देवगन की फिल्म ‘गोलमाल अगेन’ को पीछे छोड़ दिया है।

अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी, दर्शन कुमार जैसे कलाकारों की बेहतरीन अदाकारी से सजी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने गुरुवार की कमाई को लेकर मिले शुरुआती रुझानों के हिसाब से करीब 7.50 करोड़ रुपये की कमाई की। इसी के साथ फिल्म हिंदी सिनेमा की उन चंद फिल्मों में शामिल हो गई, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर दो सौ करोड़ रुपये या उससे ज्यादा की कमाई की है। जनवरी 2021 में रिलीज हुई अजय देवगन की फिल्म ‘तानाजी द अनसंग वॉरियर’ के बाद से ये पहली फिल्म है जिसने बॉक्स ऑफिस पर इतनी कमाई की।

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ का भारतीय बॉक्स ऑफिस पर कुल कलेक्शन अब 206.57 करोड़ रुपये के करीब पहुंच गया है। इसके साथ ही इसने दिग्गज सितारों की कम से से कम चार फिल्मों को दो सौ करोड़ क्लब वाली फिल्मों की सूची में नीचे धकिया दिया है। ये फिल्म अब ‘गोलमाल अगेन’, ‘गुड न्यूज’, ‘मिशन मंगल’ और ‘थ्री ईडियट्स’ से आगे निकल चुकी है। आंकड़ों के हिसाब से बात करें तो दो सौ करोड़ क्लब में शामिल ‘गोलमाल अगेन’ ने 206.69 करोड़ रुपये कमाए थे। ‘गुड न्यूज’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 205.09 करोड़ रुपये, ‘मिशन मंगल’ का 203.08 करोड़ रुपये और ‘थ्री ईडियट्स’ का कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 202.47 करोड़ रुपये रहा है।

बॉक्स ऑफिस पर शुक्रवार को फिल्म ‘आरआरआर’ के सामने फिल्म कैसा परफॉर्म करती है, इस पर सबकी निगाहें लगी हुई हैं। इस फिल्म को मिले स्क्रीन्स के चलते फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के स्क्रीन्स में भी कमी हुई है। लेकिन, फिल्म चूंकि अब तीसरे हफ्ते में है और फिल्म ‘आरआरआर’ अगर हिंदी पट्टी में जरा भी लड़खड़ाई तो वितरक फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के स्क्रीन फिर से बढ़ाने में ज्यादा देर नहीं लगाएंगे।

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ का भारतीय बॉक्स ऑफिस पर दिनवार कलेक्शन:

दिन

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (भारत)

दिन 1

₹ 3.55 करोड़

दिन 2

₹ 8.5 करोड़

दिन 3

₹ 15.1 करोड़

दिन 4

₹ 15.05 करोड़

दिन 5

₹ 18 करोड़

दिन 6

₹ 19.05 करोड़

दिन 7

₹ 18.05 करोड़

पहला हफ्ता

₹ 97.3 करोड़

दिन 8

₹ 19.15 करोड़

दिन 9

₹ 24.8 करोड़

दिन 10

₹ 26.2 करोड़

दिन 11

₹ 12.4 करोड़

दिन 12

₹ 10.25 करोड़

दिन 13

₹ 8.00 करोड़

दिन 14

 ₹ 7.50 करोड़ तकरीबन

कुल ₹ 206.57 करोड़

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top
%d bloggers like this: